गूगल-पे अकाउंट अपडेट करने को भेजा लिंक, खाते से दो लाख गायब, युवक ने पुलिस में दी शिकायत

By: स्टाफ रिपोर्टर — भोरंज (हमीरपुर) Sep 30th, 2020 12:08 am

भोरंज के कोठी में सामने आया ठगी का अनोखा मामला, युवक ने पुलिस में दी शिकायत

जिला हमीरपुर के भोरंज के तहत नंधन पंचायत के गांव कोठी के युवक से शातिरों ने अजीबोगरीब ढंग से दो लाख रुपए की ठगी कर डाली। युवक के बैंक खाते से दो बार एक-एक लाख रुपए निकाले गए हैं। बैंक अकाउंट से दो लाख रुपए निकाले जाने का मैसेज पढ़कर युवक के होश उड़ गए। उसे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था कि आखिर अकाउंट से पैसा कैसे निकल गया। इसके बाद मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार कोठी गांव के युवक का गूगल-पे अकाउंट बंद हो गया था।

गूगल अकाउंट खुलवाने के लिए इसे टोल फ्री नंबर पर कॉल की, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हो गई। इसके बाद इसने नीचे लिखे अबाउट अस नंबर पर कॉल किया। इस नंबर पर इसकी किसी से बात भी हो गई, जिन्होंने इसका गूगल-पे अकाउंट अपडेट करने के लिए एक लिंक भेजा। जब इसे उस लिंक पर क्लिक किया, तो अकाउंट से दो बार एक-एक लाख रुपए निकल गया। मोबाइल पर अकाउंट से पैसा निकलने का मैसेज पढ़कर इसके होश उड़ गए। इसके बाद मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया है।

ठगी का शिकार होने से बचें

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर विजय सकलानी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बचें। किसी तरह की ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले भी पूरी जानकारी हासिल करें। ऑनलाइन ठगी के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, जो कि चिंता का विषय है। लोगों को इस बारे जागरूक होने की आवश्यकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App