एचएएस परीक्षा पर भी कोरोना की मार

By: स्टाफ रिपोर्टर-सोलन Sep 14th, 2020 11:24 am

प्रशासनिक अधिकारी बनने का कम दिखा जोश, जिला में केवल 40 प्रतिशत ने ही दी एचएएस परीक्षा

सोलन-इसे कोरोना की मार कहें या फिर अभ्यर्थियों की तैयारी में रही कमी, लेकिन रविवार को सोलन जिला के 30 परीक्षा केंद्रों में आयोजित एचएएस की परीक्षा में लगभग 40 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने ही भाग लिया। इनमें दो कोरोना पॉजिटिव अभ्यर्थी भी शामिल थे। कोरोना संबंधित पूरी सावधानी के साथ परीक्षा केंद्रों में परीक्षा का आयोजन किया गया। इनमें सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन व अन्य शामिल थे।  गौर रहे कि प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारी की भर्ती को लेकर एचएएस की परीक्षा रविवार को प्रदेशभर में आयोजित की गई।

सोलन जिला में भी इस परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा विशेष तैयारियां की गई थीं। विशेषकर कोविड-19 को देखते हुए परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग, सेनेटाइजेशन सहित अन्य दिशा-निर्देशों के पूर्णतः पालन के भी निर्देश दिए गए थे। परीक्षा केंद्रों में इन निर्देशों को पूरी तरह से पालन सुनिश्चित बनाया गया और परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों की गेट पर ही थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइजेशन को सुनिश्चित बनाया गया था।

इसके अलावा परीक्षा केंद्रों में भी अभ्यर्थियों को दूर-दूर बैठाया गया था। हालांकि परीक्षा केंद्रों में काफी कम संख्या में ही अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। माना जा रहा है कि ज्यादातर अभ्यर्थियों ने कोरोना महामारी के डर के चलते इस परीक्षा से दूरी बनाए रखी। वहीं, कुछ एक अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी न होने के चलते इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए नहीं पहुंचे। सोलन जिला में कुल 30 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, जिनमें सुबह व शाम के सत्र में कुल 12 हजार 246 अभ्यर्थियों ने परीक्षा देनी थी। हालांकि सुबह के सत्र में छह हजार 123 में से 2575 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे और 3548 अभ्यर्थी नदारद रहे। शाम के सत्र में भी छह हजार 123 में से 3548 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी और 3590 परीक्षा केंद्र नहीं पहुंचे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App