शिअद का 25 को चक्का जाम, पहली को तीनों सिख धार्मिक तख्तों से मोहाली तक किसान मार्च

By: एजेंसियां - चंडीगढ़ Sep 23rd, 2020 12:06 am

कृषि विधेयकों के खिलाफ खोला मोर्चा, पहली को तीनों सिख धार्मिक तख्तों से मोहाली तक किसान मार्च

विवादास्पद कृषि विधेयकों के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने मंगलवार को 25 सिंतबर को पंजाब में ‘चक्का जाम’ और पहली अक्तूबर को तीनों सिख धार्मिक ‘तख्तों’ से मोहाली तक ‘किसान मार्च’ की घोषणा की। शिअद के यहां जारी बयान के अनुसार यह फैसला पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने की।

 यह भी निर्णय लिया गया कि अकाली दल अध्यक्ष 26 से 29 सितंबर तक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे। उल्लेखनीय है कि देश के लगभग 200 किसान संगठनों ने 25 सितंबर को ‘भारत बंद’ का भी आह्वान किया हुआ है।

कांग्रेसी कार्यकर्ता धरना देने पठानकोट रवाना

एजेंसियां – शाहपुरकंडी। कृषि बिल के विरोध में पठानकोट भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के निवास स्थान पर धरने के लिए शाहपुरकंडी से कांग्रेस नेता पम्मी पठानिया की अध्यक्षता में भारी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पठानकोट के लिए रवाना हुए। इस मौके पर कांग्रेस के युवा नेता पम्मी पठानिया ने कहा कि जिला अध्यक्ष संजीव बैंस के दिशा-निर्देश पर वे पठानकोट में कृषि बिल के विरोध में किसानों के हक में भाग लेने जा रहे हैं।

 उन्होंने कहा कि भाजपा की गलत नीतियों के कारण देश का किसान बर्बाद हो जाएगा। इस मौके पर सरपंच जितेंद्र कुमार, सुनील कुमार गोल्डी, अरविंदर रखवाल, नन्नू ठाकर, अश्वनी कुमार, मोहन सिंह, मनजीत सिंह, प्रवेश कुमार व रविंद्र सिंह सेठी शर्मा सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App