हिमाचल में भरे जाएंगे हजारों पद, सरकारी नौकरियों का खुला पिटारा, अभी पढ़ें पूरी खबर

By: नीलकांत भारद्वाज, हमीरपुर Sep 23rd, 2020 9:24 pm

कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग छह माह में भले ही प्रदेश के लोगों को काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा है और बहुत से युवा बेरोजगार भी हुए हैं, लेकिन सरकार ने इन विपरीत हालात में भी दरियादिली दिखाते हुए नौकरियों का पिटारा खोला है। इसी के तहत विभिन्न विभागों में 1661 पद अनुबंध आधार पर भरने का निर्णय लिया गया है। अ यर्थी 26 सितंबर से 25 अक्तूबर 2020 की समयावधि में कभी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन 1661 पदों में सबसे अधिक पद पोस्ट कोर्ड 817 के तहत जूनियर आफिस असिस्टेंट के 1133 पद भरे जाने हैं। इसके अलावा जूनियर आफिस असिस्टेंट के ही इसी पोस्ट कोड के तहत एक्साइज एंड टेक्सेशन में रेगुलर आधार पर पर भी 27 पद भरे जाने हैं।

इसी तरह स्टेशन फायर आफिसर के  2 पद, ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में ट्राफिक इंस्पेक्टर के 6, एचपी स्टेट को-आप्रेटिव मिल्क प्रोड्यूसर में टेक्नीशियन (बायलर) के 2, कृषि विभाग में स्टेटिसटिकल असिस्टेंट के 17 पद , एचपीएसईबीएल में असिस्टेंट स्टोरकीपर के 40 पद , विभिन्न विभागों में स्टेनो टाइपिस्ट के 13 पद , टूरिज्म एंड सिविल एविऐशन में इंस्पेक्टर (होटल्स) के 4 पद , एचपीएसईबीएल शिमला में जूनियर इंजीनियर (मेकेनिक) के 15 पद, एचपीएसईबीएल शिमला में ही जूनियर इंजीनियर (सिविल) के 39 पद, टेक्निकल एजुकेशन वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में असिस्टेंट लाइब्रेरियन (पोलिटेक्निक) के 3, कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियर के 3, एचपीएसईबीएल धर्मशाला में जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 156, इंफोरमेशन एंड पब्लिक रिलेशन में जूनियर कैमरामैन के 8, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर के 3, पंचायती राज विभाग में कुक 1 पद, स्टेट एंडीक्रा ट एंड हैंडलूम कार्पोरशन में असिस्टेंट मैनेजर (टेक्निकल) के  5 पद, स्टेट एंडीक्रा ट एंड हैंडलूम कार्पोरशन में में ही सेल्समैन 1, टेक्निकल एजुकेशनल वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर (कारपेंटरी) के 3,  टेक्निकल एजुकेशनल वोकेशनल एंड इंडस्ट्रियल में वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर (फिटिंग) के 2, इंडस्ट्रिज डिपार्टमेंट में सेरिकल्चर इंस्पेक्टर के 6,

एचपीएसईएलबी शिमला में जूनियर ड्रा ट्समैन (सिविल/इलेक्ट्रिकल) के 90, विभिन्न विभागों में क्लर्क के 13, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में जूनियर आफिसर (सुपरविजरी ट्रेनी-इन्वायरमेंट) ऐट एस-0  लेवल का एक पद, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में जूनियर आफिसर (सुपरविजरी ट्रेनी-आईटी) ऐट एस-0 लेवल के 2, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में स्टेनो टाइपिस्ट- ट्रेनी एट डब्ल्यू-4 लेवल के 3, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में जूनियर आफिस असिस्टेंट-ट्रेनी एट डब्ल्यू-3 लेवल के 8, इंफोरमेशन टेक्नोलॉजी में सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर का 1, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में जूनियर इंजीनियर (सुपरविजरी ट्रेनी-सिविल) ऐट एस-0 लेवल के कुल पद 23, एचपी पावर कार्पोरेशन लि. में जूनियर इंजीनियर (सुपरविजरी ट्रेनी-मेकेनिकल) ऐट एस-0 लेवल के 5, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग में जूनियर इंजीनियर (सिविल) का 1, ट्रेजरी एकाउंट एंड लोट्रीज में क प्यूटर ऑपरेटर के  5 पद, जल शक्ति विभाग में जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के 5, फोरेंसिक सर्विस लेबोरेटरी असिस्टेंट (डीएनए) के 2, फोरेंसिक सर्विस में लेबोरेटरी असिस्टेंट (वयॉस एनालिसिस) का 1 पद, फोरेंसिक सर्विस में साइंटिफिक असिस्टेंट फॉरेंसिक सायकोलॉजी (लाई डिटेक्टर) का 1 पद, फोरेंसिक सर्विस साइंटिफिक असिस्टेंट (डीएनए) के 2, होमगार्ड एंड सिविल डिफेंस में बैंडमैन-कम-गार्डसमैन के 3, फोरेंसिक सर्विस में लेबोरेटरी असिस्टेंट (डिजिटल फॉरेंसिक्स) का कुल 1 पद, फोरेंसिक सर्विस में साइंटिफिक असिस्टेंट (वयॉस एनालिसिस) का भी 1, फोरेंसिक सर्विस में कंपनी कमांडर/सीनियर इंस्ट्रक्टर/स्टोर आफिसर/सेंटर कमांडर के 3 और एडवोकेट जनरल में रेस्टोरर का एक पद भर जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App