हिमाचल को डराने लगा कोरोना, टांडा मेडिकल कालेज में दो महिलाओं की उखड़ी सांसें

By: हैडक्वार्टर ब्यूरो - कांगड़ा Sep 21st, 2020 12:30 pm

कांगड़ा जिला में कोरोना से मरने वालों की तादाद में भी वृद्धि होने लगी है। रविवार को टीएमसी में उपचाराधीन दो और कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक कांगड़ा के कोहाला की 65 वर्षीय महिला है, जो 16 सितंबर से टांडा के कोविड सेंटर में उपचाराधीन थी। इस महिला को डायबिटिज का रोग भी था। रविवार को सुबह इसकी तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उसने सुबह सवा सात बजे दम तोड़ दिया। वहीं, दूसरी कोविड संक्रमित महिला इच्छी के मस्तपुर क्षेत्र की निवासी बताई जा रही है। यह 60 वर्षीय महिला कोविड पॉजिटिव पाए जाने के 19 सिंतबर को टीएमसी में उपचाराधीन थी।

मृतक महिला एक्यूट रेसिपिरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम (एआरडीएस) से भी पीडि़त थी व रविवार सुबह इसकी भी तबीयत बिगड़ने के बाद करीब 9ः10 बजे वह कोरोना से जंग हार गई। बताया जा रहा है कि अब स्थनीय प्रशासन द्वारा कोविड नियमों के तहत दोनों का अंतिम सस्ंकार टांडा में ही किया जाएगा। बता दें कि तीन दिनों में टीएमसी में कोरोना से करीब पांच मौतें हो चुकी हैं। शनिवार को भी डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में एक कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय महिला काल का ग्रास बनी है। वहीं रविवार दोपहर तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के तहत कोरोना के छह नए मरीज उजागर हुए हैं।

 सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि शाहपुर के रैत का 59 वर्षीय व्यक्ति,  जयसिंहपुर के रामनगर की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला, मटौर की 39 वर्षीय महिला, ऊना के फुलवाला बाजार की 61 वर्षीय महिला, धर्मशाला के कंदरेहड़-चैतड़ू की 60 वर्षीय महिला और जयसिंहपुर के रामनगर का 51 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कांगड़ा जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। कोविड से हो रही मौतों ने लोगों में भय पनपने लगा है। स्वास्थ्य विभाग लोगों से सावधानी बरतने के साथ कोविड नियमों का पालन करने की अपील कर रहा है। रैपिड कोविड टेस्ट की सुविधा शुरू होने के बाद से मरीजों की ट्रेसिंग भी बढ़ गई है। वहीं, लोगों को अब बढ़ते संक्रमण के बीच और ज्यादा एहतियात बरतनी होगी। डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में 30 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज उपचाराधीन हैं। वहीं उपायुक्त कांगड़ा भी टांडा में भर्ती हैं व स्वास्थ्य विभाग के अनुसार वह लगातार रिकवर कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App