जे एंड के में नाहन का जवान शहीद, सड़क हादसे में 43 वर्षीय हवलदार सुरेश ठाकुर की मौत

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नाहन Sep 30th, 2020 12:06 am

जिला सिरमौर के नाहन के जमटा के पास धारटीधार क्षेत्र के कांडो कत्याड़ गांव के 43 वर्षीय हवलदार सुरेश कुमार ठाकुर की सेना के काफिले के दौरान सड़क हादसे में जम्मू-कश्मीर में मृत्यु हो गई है। जैसे ही शहीद हवलदार सुरेश कुमार की मृत्यु का समाचार सैनिक के परिवार को मिला, तो न केवल संबंधित परिवार अपितु पूरा गांव शोक में डूब गया। जानकारी के मुताबिक सुरेश कुमार की शहादत की जैसे ही सूचना मिली, तो जिला प्रशासन की ओर से सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक मेजर दीपक धवन को शोकाकुल परिवार के घर को रवाना कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक हवलदार सुरेश कुमार सेना के काफिले के साथ एक वाहन में उधमपुर से श्रीनगर की ओर जा रहा था कि अचानक संबंधित वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें नाहन क्षेत्र के कांडो कत्याड़ के वीर सैनिक सुरेश कुमार का निधन हो गया। सुरेश कुमार करीब 20 वर्ष पूर्व जेके राइफल में भर्ती हुआ था तथा वर्तमान में वह यूनिट 155 में सेवारत था। शहीद हवलदार सुरेश कुमार के परिवार में शोक की लहर है तथा माता-पिता व पत्नी के अलावा भाई व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। शहीद के घर में पत्नी के अलावा दो बेटे, माता-पिता व दो भाई शेष हैं। जानकारी के मुताबिक हवलदार सुरेश कुमार की पार्थिव देह बुधवार तक पैतृक गांव पहुंचने की संभावना है। पीडि़त परिवार को मंगलवार सुबह ही इस दुर्घटना की सूचना सेना प्रशासन की ओर से मिली।

आज तिरंगे में लिपटा पहुंचेगा लाड़ला

उपायुक्त डा. आरके परूथी ने बताया कि यह जिला सिरमौर के लिए ही नहीं, बल्कि प्रदेश के लिए भी दुखद घटना है कि जिला सिरमौर का एक वीर जवान सेना में सेवा के दौरान सड़क हादसे में शहीद हुआ है। उन्होंने कहा कि यदि बुधवार शाम को देर हो जाती है, तो पार्थिव शरीर को नाहन मेडिकल कालेज के शव गृह में रखने की व्यवस्था के आदेश कर दिए गए हैं और वक्त पर पहुंचती है तो फिर सीधा शहीद के गांव में पहुंचाया जाएगा और पूरे सम्मान के साथ शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी। प्रशासन की ओर से सैनिक कल्याण विभाग के उपनिदेशक को प्रभावित परिवार के घर भेज दिया गया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App