मंडी में कोरोना के 24 नए मामले

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो। मंडी, Sep 20th, 2020 7:25 am

तलयाड़ क्षेत्र में एक साथ आए 11 केस; दो डाक्टर भी पॉजिटिव, लोगों में डर का माहौल

जिला में शनिवार को दो चिकित्सकों सहित 24 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। मंडी शहर के साथ लगते तलयाड़ क्षेत्र में 11 पॉजिटिव मामले एक साथ सामने आए हैं।  नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एक चिकित्सक के अलावा सिविल अस्पमाल कोटली के एक चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।  जिला में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार  को भी मंडी सदर क्षेत्र में कोरोना के अधिक मामले सामने आए ।

जिसमें तलयाड़  क्षेत्र के पदियुन क्षेत्र से ही 11 मामले सामने  आए हैं। इसके अलावा नेरचौक, सकरोहा, राजगढ़ क्षेत्र से भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। विभाग द्वारा सभी मरीजों को आइसोलेट कर दिया है ताकि संक्रमण का फैलाव न हो सके।  दूसरी तरफ त्लयाड़ क्षेत्र में एक साथ कोरेना के मामले आने के बाद स्थानीय लोगों में डर का माहौल बन गया है। वहीं आए दिन स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वारियर के पॉजिटिव मामले बढ़ने से  स्वास्थ्य विभाग भी चिंता में पड़ गया है।

बता दें कि गत दस दिनों में ही स्वास्थ्य विभाग के 13 चिकित्सक पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा विभाग का अन्य स्टॉफ भी कोरोना की चपेट में आ चुका है। इसी कारण से मरीज अब अस्पताल की का रूख करने से घबरा रहें हैं।  इसके अलावा जिन क्षेत्रों में सर्वाधिक मामले सामने आने बाद उक्त स्थान पर कंटेनेंट जोन व बफर जोन बना दिए गए हैं। साथ ही इन मामलों की कॉटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है।

होम आइसोलेट मरीजों को कड़े निर्देश

होम आइसोलेट हुए मरीजों के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कड़े निर्देश दिए हैं कि अगर विभाग द्वारा मरीजों को होम आइसोलेट होने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं तो उसकी अनदेखी बिलकुल बर्दाशत नहीं की जाएगी। ऐसे मामलों में जुर्माना करने के अलावा क्वारंटीन सेंटर में शिफ्ट करने का प्रावधान भी किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App