नेरचौक मेडिकल कालेज के डाक्टर समेत नौ निगले, संक्रमण के 221 नए केस

By: सिटी रिपोर्टर — शिमला Sep 21st, 2020 12:15 am

प्रदेश में चिकित्सक की पहली मौत से हिला स्वास्थ्य विभाग

हिमाचल में रविवार को कोरोना से मंडी के नेरचौक मेडिकल कालेज के पीसीएम विभाग के एचओडी समेत नौ और मौतें हुई हैं, जबकि 221 नए मरीज सामने आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार नेरचौक मेडिकल कालेज के कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी प्रो. डा प्रदीप बंसल का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया। नेरचौक में उनका स्वास्थ्य खराब होने के बाद करीब दस दिन पहले उन्हें शिमला रैफर किया गया था। जहां से परिजन उन्हें चंडीगढ़ के एक अस्पताल में ले गए थे, लेकिन रविवार को उनका निधन हो गया।

 इससे पहले उनकी बेटी, जो बगस्याड़ स्वास्थ्य खंड के एक पीएचसी में बतौर मेडिकल ऑफिसर कार्यरत हैं, कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। डा बसंल के निधन से प्रदेश के स्वास्थ्य के क्षेत्र को बड़ा झटका लगा है। मोहाली के पास बनूर के रहने वाले 62 वर्षीय डा. बंसल नेरचौक मेडिकल कालेज आने से पहले टांडा में सेवाएं दे चुके थे। प्रदेश में किसी डाक्टर की कोरोना से मौतको यह पहला मामला है। इनके अलावा मंडी की 70 वर्षीय महिला और 62 वर्षीय शख्स को भी कोरोना ने निगला है। यह शख्य पहले एचआईवी पॉजिटिव भी था। एचआईवी पीडि़त की कोरोना वायरस से हुई यह प्रदेश में पहली मौत है। उधर, कांगड़ा के टीएमसी में उपचाराधीन दो और कोविड पॉजिटिव महिलाओं की मौत हो गई है। इनमें से एक कांगड़ा के कोहाला की 65 वर्षीय महिला हैं, जो डायबिटिज से पीडि़त थीं। दूसरी 60 वर्षीय महिला इच्छी के मस्तपुर क्षेत्र की निवासी बताई जा रही हैं।

 इसके अलावा कुल्लू जिला में मनाली की महिला और बद्दी में उत्तराखंड के प्रवासी मजदूर की मौत के बाद इनके कोरोना संक्रमित होने का पता चला है। इसके अलावा रविवार देर शाम ऊना जिला में भी कोरोना से दो लोगों की मौत का समाचार है।  इसके साथ ही रविवार को सामने आए संक्रमणों के 221 मामलों की बात करें, तो सबसे ज्यादा 80 मामले मंडी जिला से आए हैं। इसके अलावा ऊना से 31, शिमला से 26, कुल्लू से 19, कांगड़ा और सिरमौर से 15-15, लाहुल-स्पीति से 13, सोलन से 12, चंबा से नौ और हमीरपुर से एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही हिमाचल में कोरोना संक्रमण के कुल 12129 मामले हो गए हैं। इनमें से 7548 मरीज ठीक हो चुके हैं, इसके बावजूद प्रदेश में अब भी 4444 एक्टिव मरीज हैं।  फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर लोगों से आह्वान किया है कि वे वायरस को हल्के में न लें और मास्क जरूर पहनें। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पालन भी पूरी तरह से करें।

मुख्यमंत्री ने प्रोफेसर डॉ. प्रदीप बंसल के निधन पर जताया शोक : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक के प्रोफेसर डा. प्रदीप बंसल के कोरोना से निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि डा. बंसल के निधन से हिमाचल ने एक कोरोना योद्धा खोया है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोकग्रस्त परिवार को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की।

कोरोना अब तक

कुल सैंपल            266012

कुल नेगेटिव           252661

कुल पॉजिटिव         12129

ठीक हुए               7548

पॉजिटिव (माइग्रेटिड) 17

उपचाराधीन           4444

कोरोना से मौत        117

विधायक राकेश जम्वाल पीएसओ सहित पॉजिटिव, कई बड़े नेता संपर्क में

मंडी। सुंदरनगर के भाजपा विधायक राकेश जम्वाल अपने पीएसओ सहित कोरोना पॉजिटिव आए हैं। विधायक ने यह जानकारी खुद अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि वह खुद को क्वारंटाइन कर रहे हैं। जो लोग उनके संपकर् इन दिनों में आएं हैं, वे भी खुद को क्वारंटाइन कर लें।

गौर हो कि पिछले दो दिनों में विधायक न सिर्फ पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, बल्कि विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार का भी अपने क्षेत्र में पहुंचने पर स्वागत कर चुके हैं। रविवार को सुंदरनगर अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठक में सुंदरनगर विधायक के साथ ही भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा सहित सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे हैं। वहीं, अब इन सब को आइसोलेट होना पड़ेगा।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या हिमाचल में सरकारी नौकरियों के लिए चयन प्रणाली दोषपूर्ण है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV