नालागढ़ में बरसीं राहत की फुहारें

By: कार्यालय संवाददाता-नालागढ़ Sep 24th, 2020 12:25 am

नालागढ़-नालागढ़ उपमंडल में एक माह बाद हुई बारिश से जहां मौसम सुहावना हो गया है, वहीं लोगों ने उमस भरी गर्मी से भी राहत पाई है। किसानों के लिए यह बारिश कोई खास सौगात लेकर नहीं आई है, अपितु इसके विपरीत किसानों को इससे पशुओं के चारे का नुकसान झेलना पड़ सकता है। किसानों का कहना है मक्की की फसल पक चुकी है और कटाई भी शुरू हो गई है अगर बारिशों का दौर जारी रहा तो खेतों में पड़ी फसल से पशुओं के चारे की दिक्कत आ सकती है। मंगलवार मध्य रात्रि और बुधवार सुबह क्षेत्र में इंद्रदेव जमकर बरसे और लोगों ने ठंडे मौसम का खूब लुत्फ उठाया। पिछले करीब एक माह से क्षेत्र में बारिश न होने से लोग उमस भरी गर्मी झेलने को बाध्य हो गए थे, लेकिन यह बारिश लोगों के लिए राहत लेकर आई है और कई दिनों के बाद बरसे मेघ से लोगों ने ठंडक भरे मौसम का लुत्फ उठाया।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा और आसमान में बादल छाए रहने के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। जानकारी के अनुसार नालागढ़ में आखिरकार कई दिनों के बाद इंद्रदेव मेहरबान हुए और बारिश से मौसम खुश्गवार हो उठा। नालागढ़ क्षेत्र में कई दिनों बाद मंगलवार मध्य रात्रि और बुधवार सुबह बारिश हुई और लोगों ने उमस भरी गर्मी से राहत पाई है। बीते कई दिनों से क्षेत्र में बारिशें न होने और इंद्रदेव की नाराजगी से मौसम उमस भरा हो गया था, जिससे लोग पसीने से तरबतर नजर आ रहे थे। बारिश का न होना लोगों के पसीने छुड़ा रहा था। उमस भरी गर्मी में इजाफा हुआ है और लोग पसीने से तर नजर आ रहे थे।

अब जाकर इंद्रदेव की नाराजगी हटी और क्षेत्र में हुई बारिश से लोगों ने उमस भरी गर्मी से भी राहत पाई है। नौणी विश्वविद्यालय के पर्यावरण विज्ञान विभागाध्यक्ष डा.एसके भारद्वाज ने कहा कि आने वाले दिनों में मौसम शुष्क रहेगा और आसमान में बादल छाए रहने के साथ कहीं कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App