डाक्टर सहित हिमाचल में कोरोना से चार की मौत, तीन महिलाओं ने तोड़ा दम

By: टीम- नेरचौक, मंडी, कांगड़ा,  कुल्लू Sep 20th, 2020 12:38 pm

टीम- नेरचौक, मंडी, कांगड़ा,  कुल्लू
श्री लाल बहादुर शास्त्री राजकीय मेडिकल कालेज नेरचौक के कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डा. प्रदीप बंसल का कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया। इसके अलावा कांगड़ा में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। मटौर के पास कोहाला गांव की एक 65 साल की महिला मौत हो गई। वह डायबिटिज की मरीज थी। वहीं, गगल के पास मस्तपुर की 65 साल की महिला की भी कोरोना से मौत हो गई। इसके अलावा मंडी जिला में महिला की मौत हो गई। कोरोना पॉजिटिव की बात करें तो विधायक राकेश जम्वाल का पीएसओ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। कुल्लू में तीन युवक वायरस की चपेट में आए हैं। ये सभी दिल्ली के एक दोस्त के संपर्क में आए हैं। कांगड़ा जिला में छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंडी जिला की बात करें तो रविवार को यहां 18 संक्रमित पाए गए हैं।

आपको बताते चलें कि नेरचौक में डा. प्रदीप बंसल का स्वास्थ्य खराब होने के बाद करीब दस दिन पहले उन्हें शिमला रैफर किया गया था, जहां से उन्हें उनके परिजन चंडीगढ़ के एक अस्पताल में ले गए थे और आज उनका निधन हो गया। इससे पहले उनकी बेटी जो बगस्याड स्वास्थ्य खंड के एक पीएचसी में बतौर मेडिकल ऑफिसर कार्यरत है, कोरोना संक्रमित पाई गई थी। डा. बसंल के निधन से प्रदेश के स्वास्थ्य के क्षेत्र को बड़ा झटका लगा है।

मोहाली के पास बनूर के रहने वाले 62 वर्षीय डा. बंसल नेरचैक मेडिकल कालेज आने से पहले वह टांडा में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। नेरचौक मेडिकल कालेज के एमएस डा. जीवा नंद चौहान ने बताया कि डा. बंसल अपने काम के प्रति बेहद ही ईमानदार थे, वह हमेशा दूसरों की मदद करने में आगे रहते थे और स्वास्थ्य के क्षेत्र मे उनका बहुत योगदान रहा है। नेरचौक मेडिकल कालेज में माइक्रोवायलॉजी डिपाटमेंट के एचओडी डा. दिग्विजय ने बताया कि कोविड के दौरान नेरचौक मेडिकल कालेज मे फलू क्लीनिक उन्हीे के प्रयासों से खुला है और अब यहां कोविड के सैंपल लिए जाते हैं।

नेरचौक मेडिकल कालेज के एमएस डा. जीवा नंद चैहान, प्रिसींपल डा. आर सी ठाकुर, अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी के वीसी डा. सुरेंद्र कश्यप, डा. प्रवीण शर्मा, डा. राजेश भवानी, रेजीडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. अक्षय मिन्हास और टीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. परीक्षित मल्होत्रा सहित स्टाफ के सदस्यो ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया। उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया। उधर, मंडी के सीएमओ डा. देवेद्रं शर्मा ने भी इसे स्वास्थ्य के क्षेत्र के लिए बड़ी क्षति बताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App