प्रदेश में तीन और कोरोना मरीजों की मौत, आईजीएमसी में आईटीबीपी जवान ने तोड़ा दम

By: अमन अग्निहोत्री — मंडी Sep 28th, 2020 12:03 pm

अमन अग्निहोत्री — मंडी
श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक में कोरोना से 2 लोगों की सुबह ही मौत हो गई है, जिसमें एक सरकाघाट का बुजुर्ग और दूसरा मनाली का 36 वर्षीय युवक है। दोनों ही पहले से गंभीर रोगों से जूझ रहे थे ओर कोरोना संक्रमित होने के बाद दोनों को नेरचौक मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। बुजुर्ग की मौत के साथ ही मंडी में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 24 हो गया है, जबकि अभी भी जिला में 569 कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव केस हैं।

जानकारी के मुताबिक नेरचौक मेडिकल कालेज में सोमवार तड़के कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई जो मंडी जिला के सरकाघाट हलके के मथेरी गांव का रहने वाला था 64 वर्षीय भांगू राम था। जो पहले से ही गंभीर रोगों से पीडि़त था। इसके बाद नेरचौक मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित एक और मनाली निवासी 36 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जो कि कैंसर से पीडि़त था। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डा. जीवानंद चौहान ने दोनों मामलों की पुष्टि की है।

आईजीएमसी में आईटीबीपी जवान की कोरोना संक्रमण से मौत
शिमला – आईजीएमसी में कोविड से सोमवार को एक और कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है। मृतक आईटीबीपी का जवान है। ये किन्नौर के ही रहने वाले थे। इनके परिवार से भी तीन सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिन्हें घर पर आइसोलेट किया गया है। आक्सीजन की कमी और अन्य बीमारियों के चलते ये कोरोना का कहर नहीं झेल पाए। सोमवार सुबह 7 बजे इनकी मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार 55 साल के ये आईटीबीपी के जवान किन्नौर के कानम गांव के रहने वाले थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार ये 25 सितंबर को किन्नौर अस्पताल गंभीर हालत में पहुंचे थे। यहां पर जब इनका कोविड टेस्ट लिया गया तो इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लेकिन यहां पर इनका ऑक्सीजन लेवन कंट्रोल में नहीं आ रहा था। इसी को लेकर इन्हें 26 को आईजीएमसी रेफर कर दिया गया। ये शुगर और बीपी की बीमारी से भी पीडि़त थे।

डॉक्टरों ने जब इनका शुगर लेवल भी चेक किया तो ये काफी ज्यादा था, जोकि कंट्रोल में नहीं आ सका। आईजीएमसी पहुंचते ही डॉक्टरों ने इनका उपचार शुरू कर दिया। लेकिन अन्य बीमारियों के होने के चलते ये कोविड के वायरस से लड़ नहीं सके। सोमवार 28 सितंबर को सुबह करीब 7 बजे इन्होंने आईजीएमसी में दम तोड़ दिया। इसके अलावा इनके परिवार के चार सदस्यों में से तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें इनकी पत्नी भी है। इन सभी को घर में ही आइसोलेट किया गया है। जहां पर डॉक्टरों की टीम इन पर निगरानी रख रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App