नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया को हराकर चौथी बार जीता सीपीएल का खिताब, सिमंस मैन ऑफ दि मैच

By: एजेंसियां— त्रिनिदाद Sep 12th, 2020 12:02 am

त्रिनिदाद — सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस (नाबाद 84) और डेरेन ब्रावो (नाबाद 58) रन की अर्द्धशतकीय पारी और कप्तान किरोन पोलार्ड (30 रन देकर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल मुकाबले में आठ विकेट से हराकर चौथी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया 19.1 ओवर में 154 रन ही बना सकी। टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर ने 27 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 39 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स ने सिमंस के 49 गेंदों में आठ चौकों और चार छक्के की मदद से नाबाद 84 और ब्रावो के 47 गेंदों में दो चौकों और छह छक्कों के सहारे नाबाद 58 रन की पारी की बदौलत 18.1 ओवर में दो विकेट पर 157 रन बनाकर मैच तथा खिताब अपने नाम कर लिया। सिमंस को मैन ऑफ दि मैच और किरोन पोलार्ड को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

नाइट राइडर्स टूर्नामेंट की पहली टीम है जिसने सीपीएल के सभी 12 मुकाबले जीते। नाइट राइडर्स का यह चौथा सीपीएल खिताब है। इससे पहले वह 2015, 2017 औऱ 2018 में इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुकी है।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अली खान ने रखीम कॉर्नवाल को आउट कर 10 रन के स्कोर पर पहला झटका दिया। कॉर्नवाल ने सात गेंदों में दो चौकों की मदद से आठ रन बनाए।

पहला झटका लगने के बाद मार्क डेयाल ने फ्लेचर के साथ मिलकर टीम की पारी को आगे बढ़ाया और टीम को संभालने की कोशिश की। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी हुई। फवाद अहमद ने डेयाल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। डेयाल ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए।

डेयाल के आउट होने के बाद फ्लेचर भी ज्यादा देर तक अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और पोलार्ड की गेंद पर आउट हो गए। सेंट लूसिया की ओर से नजिबुल्लाह ने 24, रोस्टन चेज ने 22, जावेले ग्लेन ने नौ और कप्तान डेरेन सैमी ने आठ रन का योगदान दिया। नाईट राइडर्स की तरफ से पोलार्ड ने चार ओवर में 30 रन देकर चार विकेट, अली खान ने 3.1 ओवर में 25 रन और फवाद अहमद ने तीन ओवर में 22 रन देकर दो-दो विकेट लिए जबकि अकील हुसैन ने चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाईट राइडर्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसके दो विकेट मात्र 19 रन के स्कोर पर गिर गए। लेकिन शुरुआती झटके के बाद सिमंस ने ब्रावो के साथ मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों के बीच 138 रन की मैच विजयी साझेदारी हुई।

नाइट राइडर्स की ओर से सिमंस और ब्रावो के अलावा टियॉन वेबस्टर ने 11 गेंद में एक चौके के सहारे पांच और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट ने दो गेंद में एक चौके की मदद से चार रन बनाए। सेंट लूसिया की तरफ से स्कॉट कुगेलजिन ने चार ओवर में 30 रन और चेज ने चार ओवर में 13 रन देकर एक-एक विकेट लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App