परीक्षा न देने वाले छात्रों का मांगा डाटा

By: कार्यालय संवाददाता। हमीरपुर Sep 20th, 2020 6:30 am

प्रदेश विश्वविद्यालय ने सभी कालेजों से मांगी छात्रों की डिटेल, लिखित देना होगा जवाब

जो छात्र छठे सेमेस्टर की फाइनल परीक्षा कोविड-19 के चलते नहीं दे पाए हैं। वह छात्र कालेज को जल्द से जल्द सूचित करना सुनिश्चित करें, ताकि कालेज प्रबंधन प्रदेश विश्वविद्यालय को समय पर अवगत करवा सकें। उक्त छात्रों की जल्द ही फाइनल परीक्षाएं ली जाएंगी। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला ने सभी कालेजों से उन छात्रों का ब्यौरा मांगा है, जिन छात्रों ने कोविड-19 के चलते या फिर अन्य किसी कारण के चलते छठे सेमेस्टर की फाइनल परीक्षाएं नहीं दे पाए हैं।

ऐसे छात्र अपने-अपने कालेज को ई-मेल के माध्यम से या फिर व्हट्स ऐप के जरिए सूचित करना सुनिश्चित करें। छात्र लिखित में भी कालेजों को अवगत करवा सकते हैं। प्रदेश विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों की जल्द ही फाइनल परीक्षाएं लेने जा रहा है। गौरतलब रहे कि प्रदेश में कोरोना के प्रकोप में भी छठे सेमेस्टर के छात्रों की फाइनल ईयर की परीक्षाएं आयोजित की गई। हालांकि जो छात्र कोविड-19 के शिकार हो गए थे या फिर कंटेनमेंट जोन के चलते परीक्षा केंद्रों तक नहीं पहुंच पाए थे, उन्हें परीक्षाएं न देने की छूट दी गई थी।

अब ऐसे छात्रों का कालेज लेवल पर डाटा मांगा गया है, ताकि पता चल सके कि प्रदेश में ऐसे कितने छात्र हैं, जो फाइनल परीक्षाएं देने से बंचित रह गए हैं। उन छात्रों की जल्द ही फाइनल परीक्षाएं ली जाएंगी। कालेज प्रबंधन ने ऐसे छात्रों का डाटा क्लेक्ट करना शुरू कर दिया है। वहीं, प्राचार्य, राजकीय महाविद्यालय हमीरपुर डा. अंजु बत्ता सहगल ने कहा किछठे सेमेस्टर के जो छात्र कोविड-19 या फिर अन्य वजह के चलते फाइनल परीक्षाएं नहीं दे पाए थे, उनका डाटा प्रदेश विश्वविद्यालय ने मांगा है। संबंधित छात्र कॉलेज की ई-मेल या फिर लिखित में इसकी जानकारी देना सुनिश्चिति करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App