फ्री कैंप में लोगों ने करवाया कोरोना टेस्ट

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो-पालमपुर Sep 27th, 2020 10:30 am

घुग्गर पंचायत घर में सजे स्वास्थ्य शिविर का ग्रामीणों ने उठाया फायदा

प्रदेश में सबसे बड़ी पंचायतों में शुमार पालमपुर की निकटवर्ती घुग्गर पंचायत  घर राम चौक के प्रांगण में शनिवार को कोविड-19 टेस्ट लिए गए। बता दें कि  लोगों ने स्वेच्छा से अपने कोविड-19 टेस्ट करवाएं । यह निःशुल्क कैंप स्थानीय पंचायत एवं स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से आयोजित किया गया। इस कैंप में  प्रवासियों में भी अपने कोविड-19  के  सैंपल दिए । स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस कैंप में 47 लोगों के सैंपल लिए।

टेस्ट करवाने वाले लोगों की  शनिवार सुबह दस बजे ही भीड़ जुटने शुरू हो गई थी । पंचायत प्रधान ललित शर्मा ने बताया कि वैश्विक महामारी से पंचायत के दो लोग संकमित पाए गए थे तथा दूसरे प्रदेशों से प्रवासियों का आना-जाना भी पंचायत में शुरू हो गया  है। इसके चलते पंचायत ने इस कैंप का आयोजन करवाया था, जिसमें  लोगों ने स्वेच्छा से अपने सैंपल दिए हैं। उन्होंने विभाग से आग्रह किया है कि इसी तरह  के स्वास्थ्य कैंप आगामी दिनों में भी पंचायत घर में  आयोजित  किए जाएं  , ताकि लोग अपने  घरों के निकट इसका लाभ उठा सकें।

कुछ प्रवासियों ने भी अपने सैंपल दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम का कैंप आयोजन करने के लिए आभार भी व्यक्त किया। पंचायत घर में इस तरह का कैंप दूसरी बार आयोजित किया गया है। इस कैंप में घुग्गर पंचायत के लोगों के साथ-साथ आसपास की पंचायतों के लोग भी अपना कोविड-19 का टेस्ट करवाने पहुंचे हुए थे। इस कैंप में कुछ प्रवासी बच्चों के भी सैंपल लिए गए। हैल्थ सुपरवाइजर शोभा कुमारी इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित  रही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App