रामपुर से 54 सैंपल भेजे शिमला

स्वास्थ्य विभाग का दावा, आज देर शाम आएगी रिपोर्ट, वायरस से सहमे लोग

रामपुर बुशहर-सोमवार को रामपुर की चिंता बढ़ी रही। यहां के सबसे व्यस्त जगह चौधरी अड्डे में लोगों की आवाजाही नाममात्र रही। वहीं लोक निर्माण विभाग के भवन की छत पर स्वास्थ विभाग द्वारा कोरोना लक्षण से प्रभावित लोगों के सैंपल लिए गए। स्वास्थ विभाग ने इन टेस्ट को शिमला भेजा, जिनकी रिपोर्ट मंगलवार देर शाम आने की उम्मीद है। विभाग ने सभी के रेपिड टेस्ट करवाने का रिस्क नहीं लिया। ताकि शिमला से इन सभी की पहली ही रिपोर्ट पूरी तरह से सटीक आए। जिस तरह से पिछले तीन दिनों के भीतर रामपुर में कोरोना के काफी मामले समाने आ गए थे।

वह जरूर चिंता बढ़ाने वाले रहे। इसी को देखते हुए स्वास्थ व स्थानीय प्रशासन अब सभी के रेपिड टेस्ट करवाकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता। इसी को देखते हुए सोमवार को सभी के  सैंपल लिए गए, जिनकी संख्या 54 रही। स्वास्थ विभाग की टीम ने दो दिनों के भीतर कड़ी मशक्कत के बाद बाजार के बीच में आए दो व्यापारियों के संपर्क में आए लोगों को डाटा बनाया।

इन लोगों में सर्दी, जुखाम, गला दर्द के हल्के लक्षण हैं। अब मंगलवार देर शाम को ये बात साफ हो जाएगी कि कौन दो व्यापारियों के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ है। सोमवार को पूरी स्थिति पर नजर रखते के लिए एसडीएम सुरेंद्र मोहन व तहसीलदार कुलताज सिंह डटे रहे। एसडीएम ने 4 वार्डों में लगी धारा 144 का भी जायजा लिया और लोगों से अपील की कि वह धबराए नहीं। किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत न आए इसके लिए होम डिलीवरी का भी प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति पर नजर रखी जा रही है। वहीं स्वास्थ विभाग का कहना है कि सभी संपर्क में आए लोगों के टेस्ट ले लिए गए हैं। जब तक इन  सभी के सैंपल की रिपोर्ट नहीं आ जाती सभी को आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है।