रसोइगैस को महिलाओं का गुस्सा सातवें आसमान पर

By: कार्यालय संवाददाता। भरमौर Sep 15th, 2020 12:20 am

भरमौर-उपमंडल के होली में रसोईगैस की सही समय पर सप्लाई न पहुंचने पर महिलाओं का गुस्सा सोमवार को सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस दौरान महिलाओं ने विभाग की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा करते हुए खूब खरी खौटी सुनाई। महिलाओं का कहना है कि वह रसोई गैस सिलेंडर के लिए पिछले तीन दिनों से घर से होली पहुंच रही है, बावजूद इसके गैस वितरण को लेकर विभाग गंभीरता नहीं दिखा रहा है।

वहीं, सोमवार को कई महिलाएं अपने छोटे बच्चों को घर छोड़कर सिलेंडर के लिए होली पहुंच गई थी। दोपहर तक भी गाड़ी होली नहीं पहुंची। नतीजतन महिलाओं समेत अन्य उपभोक्ताओं का गुस्सा भी बढ़ गया। दरअसल रसोईगैस सिलेंडर की गाड़ी सोमवार को होली से दो किलोमीटर पीछे ही खड़ी कर दी गई और वहां पर ही गैस वितरण आरंभ कर दिया। लिहाजा कई लोग वाहनों में सिलेंडर भर वहां पहुंच गए। इस दौरान होली के शिवनगरी में महिलाएं सुबह से गाड़ी का इंतजार कर रही थी। इस बीच महिलाओं का पता चला कि गाड़ी हैलिपैड के पास ही खड़ी है। लिहाजा एक वाहन में सवार होकर महिलाएं हैलिपैड पहुंच गई और गैस वितरण कर रहे कर्मचारी को खूब खरी खोटी सुनाई। महिलाओं का कहना था कि वह दस से पंद्रह किलोमीटर दूर गांवों से सिलेंडर भरवाने पहुंच रही है, लेकिन होली पहुंचने से पहले ही गाड़ी खाली हो जाती है।

उनका कहना था कि जब होली के शिवनगरी में खुली जगह पर सिलेंडर का वितरण किया जाता था, तो इस बार पीछे ही क्यों गाड़ी लगा दी। वहीं होली में शेडयूल के तहत 11 सितंबर को सप्लाई की जानी थी। बावजूद इसके 14 सितंबर को गाड़ी होली पहुंची। वह भी एक गाड़ी लेकर। महिलाओं के गुस्से को देखते हुए गैस वितरण कर रहे कर्मचारी ने अपनी गलती मानी और सिलेंडरों से भरी गाड़ी को होली पहुंचाया।

बड़ी बात है कि सोमवार को भी सिलेंडर लेने पहुंचे उपभोक्ताओं को खाली हाथ भी लौटना पड़ा, जबकि विभाग के निरीक्षक होली में सिलेंडर के दो ट्रक भेजने की बात कह रहे थे। उधर, मामला चंबा स्थित सिविल सप्लाई कारपोरेशन के एरिया मैनेजर के समक्ष दिव्य हिमाचल ने रखा। इस पर एरिया मैनेजर संतराम ने गैस एजेंसी को मंगलवार को शेष रहे उपभोक्ताओं को सिलेंडर मुहैया करवाने के आदेश दिए है। बता दें कि विभाग ने होली में हर माह की 11 और 25 तारीख को सिलेंडर देने की तारीख तय की है। लिहाजा संबंधित विभाग मांग के अनुरूप तय तारीख को सिलेंडर उपभोक्ताओं को मुहैया करवाने में नाकाम साबित हुआ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App