साप्ताहिक भविष्यफल : पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह

By: Sep 19th, 2020 12:05 am

पढ़िए इस सप्ताह का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह। यह राशिफल आपको देगा आपके इस सप्ताह की घटनाओं की जानकारी व आपके स्वास्थ्य और कैरियर संबंधी सलाह। 

20 सितंबर से 26 सितंबर, 2020 तक

मेष: शुक्र का शुभ प्रभाव रहने से भौतिक सुखों के साधनों की प्राप्ति होगी। निवेश करने के लिए भी यह सप्ताह आपके लिए लाभप्रद है। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। संतन से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको पुलकित करेगी। कार्य स्थल पर भी माहौल बढि़या रहेगा। उच्च अधिकारी मेहरबान रहेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी होगी, लेकिन किसी को उधार देने से पहले सोच लें।

वृष: स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। पैरों में दर्द संभव है। किसी परिजन से जुड़ी किसी खबर से मन परेशान हो सकता है। सप्ताह के मध्य में थोड़ी तनाव वाली स्थिति रहेगी। परिजनों से भी छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। किसी भी महत्त्वपूर्ण दस्तावेज पर सोच समझकर ही हस्ताक्षर करें। भावनाओं में बहकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं।

मिथुन: कार्यक्षेत्र में आपका रुतबा बढ़ेगा। विरोधी भी आपका लोहा मानेंगे। विपरीत परिस्थितियों में भी आप अपने जज्बे की बदौलत सफलता का परचम लहराएंगे। आपके मौलिक विचारों और कार्यकुशलता की तारीफ  होगी। पारिवारिक जीवन में सुख, शांति और सहयोग मिलने से आप का मनोबल भी ऊंचा रहेगा। कारोबार में भी प्रगति होगी। प्रोमोशन के योग भी बन गए हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

कर्क: करियर व कारोबार में स्थिति बेहतर होगी। मनोकामना पूरी होगी। प्रणय संबंध प्रगाढ़ बनेंगे। यह समय आपके लिए अनुकूल चल रहा  है और इसका भरपूर लाभ उठा सकते हैं। कई पुराने संबंध भी काम आएंगे। आपके भीतर रचनात्मकता प्रखर रहेगी। लेखन,  कला व संगीत से जुड़े लोग कुछ बेहतर कर सकते हैं। आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। नया वाहन या फ्लैट खरीद सकते हैं।

सिंह: आत्मविश्वास में थोड़ी कमी महसूस कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको मेहनत अधिक करनी होगी लेकिन अपेक्षाकृत लाभ न मिलने से आप थोड़ा निराश भी हो सकते हैं। इस सप्ताह आपको जोखिम वाले काम से बचना होगा और बेहतर यही रहेगा कि कोई नया निवेश अभी न करें। सप्ताह के अंत में आपको कारोबार में नए अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

कन्या: यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। कोई नया अनुबंध हो सकता है जो आपके लिए लाभदायक रहेगा। विदेश से भी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। रुके हुए धन की प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा, लेकिन संतान के करियर को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकते हैं। विरोधी भी कोई परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको विवाद टालना होगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।

तुला: इस सप्ताह वाहन सावधानी से चलाएं और खान-पान के मामले में भी थोड़ा संयम बरतें। उदर कष्ट की संभावना हो सकती है। करियर और कारोबार की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। प्रेम संबंधों में भी ताजगी महसूस करेंगे और कार्यक्षेत्र में कई अच्छे अवसर मिलेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य में थोड़ी दिक्कत आ सकती है, लेकिन उपचार से आराम मिलेगा।

वृश्चिक: समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर की सुख-सुविधाओं पर धनराशि खर्च कर सकते हैं। नए संबंधों से आपको फायदा मिलेगा। करियर के मामले में भी आप तेजी से आगे बढ़ेंगे और कोई अच्छी खबर आपको रोमांचित करेगी। कारोबार में भी फायदा होगा। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखना होगा और अपने कामकाज में खुद को एकाग्रचित्त करना होगा।

धनु: देव गुरु बृहस्पति के मार्गी होने के बाद आपके लिए अच्छा समय है। अटके हुए काम बनते चले जाएंगे। घर में कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है। वैचारिक क्षमता का विस्तार होगा और उच्च अधिकारियों से बेहतर तालमेल बना रहेगा। घर की साज-सज्जा पर धन खर्च कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में भी माहौल अच्छा रहेगा।

मकर: मेहनत का फल मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी उलझन से भी निजात मिलेगी। स्वयं को उत्साह, साहस व ऊर्जा से लबरेज महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष भी बढि़या रहेगा। लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे। आप अपनी महत्त्वाकांक्षाओं को पूरी करने की राह निकालने में कामयाब रहेंगे। आप अपने व्यावहारिक कौशल से दूसरों का दिल जीतने में भी कामयाब रहेंगे।

कुंभ: इस सप्ताह के शुरू में नकारात्मक विचार तो आपके जहन में आएंगे, लेकिन सप्ताह के अंत में आप नकारात्मक विचारों व नकारात्मक स्थितियों पर विजय प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। आपके संपर्क क्षेत्र का दायरा भी बढ़ेगा और  कुछ  नई उपलब्धियां भी आपको हासिल हो सकती हैं। करियर में भी सफलता मिलेगी और बिजनस में भी किसी नए प्रस्ताव से लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा।

मीन: नौकरी व कारोबार में नई संभावनाएं बन रही है जो सकारात्मक होंगी। आप आत्मविश्वास व उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे। संतान की तरफ  से भी कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी। किसी पुराने साथी से बरसों बाद मिलकर मन प्रसन्न रहेगा। घर में मेहमानों का आगमन भी हो सकता है। उधार दिया गया पैसा वापस मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। नया वाहन या फ्लैट खरीदने की योजना को अंजाम दे सकते हैं।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या बार्डर और स्कूल खोलने के बाद अर्थव्यवस्था से पुनरुद्धार के लिए और कदम उठाने चाहिए?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV