शिमला में गर्मी ने छुड़ाए पसीने

By:  कार्यालय संवाददाता-शिमला Sep 20th, 2020 11:55 am

शिमला में वीकेंड पर मौसम सुहावना बना रहा। हालांकि दोपहर तक तेज धूप ने लोगों के जमकर पसीने छुडाए मगर दोपहर बाद बादलों के घिरने और ठंडी हवाओं के प्रवाह से मौसम खुशनुमा बना रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के तहत जिला में 25 सितंबर तक मौसम साफ बना रहेगा।

इस दौरान अनेक स्थानों पर धूप खिले रहने की संभावना जताई जा रही है। जिला के अधिकतर क्षेत्रों में शनिवार को दोपहर तक तेज धूप खिली रही। ऐसे में दिन के समय लोगों को प्रचंड गर्मी का सामना करना पडा। धूप के तपने से अधिकतम तापमान में फिर बीते शुक्रवार के मुकाबले उछाल आंका गया है। दोपहर बाद हल्के बादलों के घिरने और हवाओं के प्रवाह से शाम के समय मौसम सुहावना बना रहा। जिला शिमला के अधिकतर क्षेत्रों में बीते 24 घंटों के दौरान मौसम साफ बना रहा। बारिश न होने से न्यूनतम तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं आया है। जिला में तापमान सामान्य से अधिक चल रहा है।

जिला शिमला में अधिकतम व न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रिकॉर्ड  किया जा रहा है। अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री और न्यूनतम तापमान एक से दो डिग्री अधिक आंका जा रहा है। तापमान में उछाल आने से लोगों को गर्मी की मार झेलनी पड रही है।कमजोर पड़ा मानसून, नहीं हो रही बारिश जिला शिमला में पिछले कई दिनों से मानसून कमजोर पडा हुआ है। अधिकतर क्षेत्रों में कई दिनों से बारिश नहीं हो रही है, जिससे तापमान में लगातार उछाल दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग द्वारा जिला शिमला में आगामी दिनों के दौरान भी मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान लगाया गया है। ऐसे में आगामी दिनों के दौरान तापमान में ओर उछाल आने की संभावना जताई जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App