कांगड़ा में छह संक्रमितों की जान गई, तीन का टांडा में अंतिम संस्कार, पांवटा साहिब में सरकारी कर्मचारी की मौत

By: कार्यालय संवाददाता — कांगड़ा, दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंबा, कार्यालय संवाददाता — पांवटा साहिब Sep 25th, 2020 11:10 am

पांच बुजुर्गों समेत छह ने तोड़ा दम, तीन का टांडा में अंतिम संस्कार

कांगड़ा जिला में छह कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। इनमें से तीन का टांडा में ही अंतिम संस्कार किया गया है। मृतकों में हमीरपुर के तरोपका (बिझड़) की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला शामिल है। वह 21 सितंबर से टीएमसी में उपचाराधीन थी व गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे उनकी मौत हो गई। वहीं कांगड़ा जिला के तहत जवाली कंडार के 78 वर्षीय बुजुर्ग को कोविड पॉज़िटिव पाए जाने के बाद 23 सितंबर को टीएमसी में दाखिल किया गया था और 24 सितंबर की सुबह उनकी मौत हो गई। वहीं मंडी लड़भड़ोल के 63 वर्षीय व्यक्ति के पालमपुर में पॉज़िटिव पाए जाने के बाद इन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति सीओपीडी रोग से भी पीडि़त था।

इसके अलावा हमीरपुर के 69 वर्षीय कोविड पॉज़िटिव बुजुर्ग जो 22 सितंबर से टीएमसी में उपचाराधीन थे, इनकी भी गुरुवार सुबह मौत हो गई है। इनमें बुखार व सांस लेने में दिक्कत आदि लक्षण भी पाए गए थे। वहीं, बड़ाई सुनौहर की 70 वर्षीय कोविड पॉज़िटिव बुजुर्ग महिला की गुरुवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे मौत हुई है। इसके अलावा नैहरन पुखर देहरा गोपीपुर के 58 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना से मौत होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि दोपहर तक के मामलों के साथ कांगड़ा जिला में कोरोना से 37 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला में कोविड के 1966 कल्फर्म्ड मामले सामने आए हैं, जबकि अभी कोरोना के 484 एक्टिव केस हैं।

डीसी की तबीयत पहले से ठीक

डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में उपचाराधीन उपायुक्त कांगड़ा की सेहत अब पहले से बेहतर बताई जा रही है। उपायुक्त की हालत अब स्थिर है। माना जा रहा है कि तीन-चार दिन में पूरी तरह ठीक होने के बाद इन्हें घर भेजा जा सकता है। हालांकि कुछ समय तक वह होम आइसोलेशन में भी रह सकते हैं।

सलूणी के 74 वर्षीय मरीज की मौत, और भी थी कई बीमारियां

कोरोना संक्रमण से चंबा जिला के सलूणी उपमंडल के 74 वर्षीय बुजुर्ग की डीसीएच धर्मशाला में उपचार के दौरान मौत हो गई है। बुजुर्ग को हार्ट सहित कई और गंभीर बीमारियां भी थी। अब स्वास्थ्य विभाग इस बुजुर्ग के प्राइमरी कांटैक्ट में रहे लोगों की सैंपलिंग करेगा। इसके साथ ही चंबा जिला में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा आठ हो गया है।

इनमें तीन लोगों के कोरोना सैंपल की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। तीन लोगों ने धर्मशाला ले जाते वक्त रास्ते में दम तोडा, जबकि एक मरीज ने अमृतसर और एक ने गुरुवार को धर्मशाला में उपचार के दौरान दम तोडा है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है।

अनाज मंडी के सहायक नीलामीकर्ता भी शिकार

पांवटा साहिब में कोविड ने मौत की नींद सुलाया सरकारी कर्मचारी

पांवटा साहिब अनाज मंडी में सहायक नीलामीकर्ता के पद पर तैनात 52 वर्षीय सरकारी कर्मचारी की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई है। इनका उपचार करनाल के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। पांवटा साहिब में सरकारी कर्मचारी की कोरोना महामारी से यह पहली मौत बताई जा रही है। विभागीय जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब के मुश्ताक अली ने दो सप्ताह पहले सिविल अस्पताल में अपनी कोरोना वायरस जांच करवाई थी।

टेस्ट रिपोर्ट कन्फर्म करने के लिए नाहन मेडिकल कालेज की लैब में भी भेजी, जहां वह पॉज़िटिव आई, क्योंकि मुश्ताक अली में सिंपटम्स भी आ रहे थे, इसलिए उन्हें नाहन से कुरुक्षेत्र ले गए। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम को उनकी कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App