जिला में कोरोना का बड़ा हमला, 28 नए केस

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नाहन Sep 20th, 2020 6:28 am

कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे मामलों ने लोगों की बढ़ाई दिक्कतें, जिला की अलग-अगल जगहों से जांच को भेजे थे 183 सैंपल, अभी भी 395 मामले एक्टिव

सिरमौर जिला में शनिवार का दिन एक बार फिर से काला दिन रहा। शनिवार को सिरमौर जिला में कोरोना पॉजिटिव के फिर से 28 मामले सामने आने से जिला सिरमौर की चिंताएं फिर से बढ़ गई है। जिला सिरमौर के नाहन स्थित डा. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज  में कोरोना की जांच को लेकर जिला सिरमौर के विभिन्न हिस्सों से जो 183 सैंपल रखे गए थे उनमें से 28 सैंपल पॉजिटिव रहे हैं जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को दो चरणों में मीडिया ब्रीफिंग जारी की गई जिसमें पहले चरण में छह मामले कोरोना पॉजिटिव के आए थे इनमें पहला मामला 34 वर्षीय व्यक्ति डीआरडीओ कालोनी राजबन से कोरोना पॉजिटिव आया है

जबकि तीन मामले पांवटा साहिब के तारूवाला स्थित एसबीआई के समीप से कोरोना पॉजिटिव आए हैं इनमें चार वर्षीय बच्ची के अलावा 26 वर्षीय महिला व 35 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुआ है इसके अलावा देवी नगर के वार्ड नंबर 11 से कैनल रोड के समीप 58 वर्षीय व्यक्ति जबकि शमशेरपुर पांवटा साहिब से 46 वर्षीय व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुआ है इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से देर शाम जो दूसरे चरण में मीडिया को जो जानकारी जारी की गई उसमें नाहन क्षेत्र के बोचलीयों से 25 वर्षीय व्यक्ति हाउसिंग बोर्ड कालोनी नहान से 10 वर्षीय बच्चा, सगड़ाह के गांव रेडली से 30 वर्षीय व्यक्ति नोनी का बाग में 40 वर्षीय महिला,पुलिस स्टेशन नाहन से 39 वर्षीय व्यक्ति एहोमगार्ड नाहन से 33 वर्षीय व्यक्ति के अलावा शहर का ही एक अन्य  33 वर्षीय व्यक्ति शहर के कच्चा टैंक से चार व 11 वर्षीय बच्चे के अलावा 40 वर्षीय महिला  कोरोना से संक्रमित हुए हैं । इसके अलावा मायाराम हलवाई स्वीट शॉप के समीप से भी 42 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव दर्शाई गई है ।

इसके अलावा जैन गली नाहन से 52 वर्षीय व्यक्ति,शंभूवाला 47 वर्षीय महिला, वर्मा पापड़ी गांव एचडीएफसी नाहन से 31 वर्षीय व्यक्ति,बकरास शिलाई से 50 वर्षीय,34 वर्षीय महिला नैनीधार से, 54 वर्षीय महिला खिज्वाड़ी रोनहाट से, 48 वर्षीय महिला बांदली कांडों से ,40 वर्षीय महिला चाकडी बाली कोटि से, 35 व 47 वर्षीय व्यक्ति धिराइना ,नैनीधार सेए 18 वर्ष का युवक नैनीधार से कोरोना संक्रमित हुए हैं ।  जिला सिरमौर कि यदि शनिवार तक की कुल कोरोना अपडेट की बात की जाए तो कोरोना पॉजिटिव 1511 हो गए हैं जबकि जिला के एक्टिव मामले 395 है । इसके अलावा जिला सिरमौर के कोरोना पॉजिटिव के कुल 1511 कंफर्म मामलों में से 1109 लोग ऐसे हैं जो कोरोना पॉजिटिव से कोरोना नेगेटिव हो चुके हैं केवल एक दिन के भीतर जिला सिरमौर में 128 लोगों ने कोरोना को मात दी है ।

क्या कहते है डीसी सिरमौर

उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परुथी ने बताया कि शानिवार को जिला में नए 28 मामलें कोरोना के आए है। उन्होंने बताया कि जिला सिरमौर में कोरोना पॉजिटिव के बढ़ते मामलों के साथ। साथ सिरमौर जिला में ऐसे लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है जो कोरोना पॉजिटिव से कोरोना नेगेटिव हुए हैं।

उन्होंने ने बताया कि सिरमौर जिला में कुल 1109 लोग कोरोना से ठीक हो चुका है जबकि एक दिन में ही शनिवार को 128 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। उन्होंने जिला के लोगों का आह्वान किया कि वह कोरोना से बचाव के तमाम मापदंड अपनाए तथा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने की सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को दें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App