आईटीआई स्पॉट एडमिशन के दूसरे दिन 49 ने लिया दाखिला

By: Oct 21st, 2020 12:10 am

कार्यालय संवाददाता-मंडी-आईटीआई मंडी में स्पॉट एडमिशन का क्रम जारी है। संस्थान में एडमिशन को लेकर मंडी जिला से अभ्यार्थी पहुंच रहे हैं। स्पॉट एडमिशन के दूसरे दिन मंगलवार को 49 युवक व युवितयों का दाखिला हुआ है। आईटीआई में एडमिशन को लेकर मंगलवार को 123 अभ्यथियों ने आवेदन किए थे। जिसमें मेरिट के आधार पर 49 युवक-युवतियों को दाखिला मिला है। स्पॉट एडमिशन के पहले दिन 103 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे।

जिसमें 53 युवक-युवतियों का दाखिला हुआ था। बता दें कि लॉकडाउन के चलते ऑनलाइन काउंसलिंग में आईटीआई मंडी में कुल 900 पदों में से मात्र 209 पद ही भर पाए और 691 पद खाली रह गए गए थे। जिनको भरने के लिए अब आईटीआई प्रबंधन द्वारा 19 से 23 अक्तूबर तक स्पॉट एडमिशन दी जाएगी। जिसके चलते युवक व युवतियों को मौके पर ही मेरिट के आधार पर दाखिला दिया जा रहा है।

आईटीआई प्रबंधन स्पॉट एडमिशन के दौरान कोविड-19 के नियमों की पूरी अनुपालना कर रहा है। समस्त विद्यार्थियों को संस्थान में प्रवेश करने  के दौरान हैंड सैनेटाईज व थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।  ताकि संक्रमण को लेकर पूरी तरह से बचाव किया जा सके। इस बारे में आईटीआई मंडी के प्रधानाचार्य ईं शिवेंद्र डोगर ने बताया कि सोमवार से शुरू हुई स्पॉट एडमिशन के दूसरे दिन मंगलवार को 123 आवदेन प्राप्त हुए थेए जिसमें 46 युवक व युवतियों को मेरिट के आधार पर दाखिला दिया गया है। उन्होंने बताया कि संस्थान में कोविड-19 के नियमों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App