21 पंचायतों में 261 रसोई गैस कनेक्शन

By: निजी संवाददाता-धर्मपुर Oct 29th, 2020 12:21 am

धर्मपुर-स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुर्वेद मंत्री डा. राजीव सहजल ने कहा कि प्रदेश सरकार आम आदमी को राहत पहुंचाने के लिए कार्यरत है। डा. सहजल बुधवार को कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर और परवाणू में हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत 21 ग्राम पंचायतों के 261 पात्र लाभार्थियों को रसोई गैस कनेक्शन वितरित करने के उपरांत उपस्थित लाभार्थियों, जन प्रतिनिधियों एवं अन्य को संबोधित कर

रहे थे। डा. सहजल ने ग्राम पंचायत बोहली, अन्हेच, कोरो कैंथड़ी, चेवा, बड़ोग, गांगुड़ी, गढ़खल सनावर, कोट, गनोल, नाहरी, रौड़ी, गुल्हाड़ी, धर्मपुर, हुड़ंग, कसौली गढ़खल, जगजीतनगर, आंजी मातला, चम्मो, बनासर और जंगेशू सहित कसौली कैंट के पात्र लाभार्थियों को हिमाचल गृहिणी योजना के तहत निःशुल्क गैस कनेक्शन एवं अन्य सामग्री वितरित की। डा. सहजल ने कहा कि इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश एवं प्रदेश को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र एवं प्रदेश सरकार यह प्रयास कर रही है कि कोविड-19 के कारण हुए नुकसान की शीघ्र भरपाई की जाए।

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जहां चरणबद्ध तरीके से विभिन्न गतिविधियों को अनलॉक अवधि में आरंभ किया जा रहा है वहीं लोगों को जागरूक बनाते हुए कोरोना संक्त्रमण से बचाने पर भी बल दिया जा रहा है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवाई में कोविड-19 से बचाव के लिए जन आंदोलन कार्यान्वित किया जा रहा है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि हिमकेयर व वृद्धावस्था सामाजिक सुरक्षा पेंशन जैसी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त करें ।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App