40 डिफाल्टर्स के कनेक्शन काटे

बिजली बोर्ड ने बिल न भरने पर की कार्रवाई, बीएसएनएल को एक दिन का अल्टीमेटम

स्टाफ रिपोर्टर, हमीरपुर-विद्युत अनुभाग दो बिजली बिलों की राशि पर कुंडली मार बैठे 40 डिफाल्टरों के विद्युत कनेक्शन काट दिए हैं। इसके साथ ही बीएसएनएल एक्सचेंज को बिजली बिल जमा करवाने के लिए एक दिन की मोहलत दी  गई है।  एक्सचेंज के पास विद्युत बोर्ड के 17 लाख रुपए फंसे हुए हैं। एक दिन की मोहलत में बिलों की राशि का भुगतान नहीं किया गया, तो एक्सचेंज की बिजली भी कट जाएगी। बीएसएनएल एक्सचेंज सहित 40 डिफाल्टरों के पास विद्युत बोर्ड के करीब 30 लाख रुपए फंसे हुए हैं। जिनकी वसूली का अब बोर्ड ने पूरा मन बना लिया है।

बिजली बोर्ड ने बीएसएनएल एक्सचेंज का कनेक्शन काटने के ऑर्डर भी जारी कर दिएए हैं, लेकिन एक्सचेंज की ओर से मंगलवार यानि की 20 अक्तूबर तक का समय बिल भुगतान कि लिए मांगा गया है। मंगलवार शाम तक यदि बिल का भुगतान नहीं हुआ, तो एक्सचेंज की सेवाएं ठप हो सकती है। इसके साथ ही उपायुक्त कार्यालय, लोक निर्माण विभाग कार्यालय और मेडिकल कालेज की भी लाखों रुपए की पेंडेंसी चल रही है। जिन 40 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं इनमें प्रत्येक की देय राशि 15 हजार से ऊपर थी। कई बार मोहलत के बाद भी इन लोगों ने बिजली बिलों की राशि का भुगतान नहीं किया। कनेक्शन कटने के बाद आधे डिफाल्टर दौड़कर बोर्ड कार्यालय पहुंचे तथा बिजली बिलों का भुगतान किया है। इनसे करीब 12 लाख रुपए की राशि बोर्ड ने रिकवर की है।

क्या कहते हैं एसडीओ

एसडीओ उपमंडल- दो अश्वनी पुरी का कहना है कि 40 कनेक्शन काटे गए हैं। कनेक्शन कटने के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बिल जमा करवा दिए हैं। इन्हें रिकनेक्शन दिए जा रहे हैं। बीएसएनएल एक्सचेंज का कनेक्शन काटने के आर्डर दिए गए हैं, लेकिन वहां से मंगलवार तक का समय मांगा गया है।