कुलपति के दफ्तर के बाहर एबीवीपी का विलाप

By: सिटी रिपोर्टर-शिमला Oct 20th, 2020 12:32 am

शिमला-हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एबीवीपी का प्रशासन के खिलाफ गुस्सा और भी उग्र रूप लेता जा रहा है। सोमवार को सुबह विश्वविद्यालय  कार्यालय के बाहर एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने शव प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं के शव बनाकर वहां पर खूब विलाप किया।

एबीवीपी के इस प्रदर्शन के दौरान एचपीयू का पूरा परिसर नारों व विलाप से गूंज उठा। इस दौरान काफी संख्या में विश्वविद्यालय में पुलिस बल भी तैनात रहा। दरअसल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने विश्वविद्यालय प्रशासन की नीतियों के विरूद्ध शव प्रदर्शन किया। इकाई अध्यक्ष विशाल वर्मा ने आरोप लगाया कि पिछले कई दिनों से एबीवीपी के कार्यकर्ता कुलपति से मिलना चाहते हैं, लेकिन अभी तक कुलपति सामने नहीं आ रहे हैं, और उल्टा पुलिस प्रशासन का छात्रों के विरूद्ध इस्तेमाल किया जा रहा है। एबीवीपी ने आरोप लगाया कि शनिवार के दिन छात्रों के साथ मारपीट की जाती है, जिसमें विद्यार्थी परिषद के कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं। विशाल ने कहा कि विश्वविद्यालय ने पहले पीजी प्रवेश परीक्षा के नाम पर 1.5 करोड़ छात्रों से वसूल किए और अब मेरिट आधारित दाखिले कर रहा है।

हाई पावर एग्जामिनेशन कमेटी गठित

शिमला। छात्र संगठनों के आंदोलन के बीच हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने हाई पावर एग्जामिनेशन कमेटी गठित कर दी है। यह कमेटी छात्र संगठनों के साथ वार्ता करेगी। पीजी कोर्सों की प्रवेश परीक्षाएं आयोजित करने को लेकर आंदोलनरत छात्र संगठनों के कार्यकर्त्ताओं के साथ यह कमेटी मंगलवार को बैठक करेगी। लगातार हो रहे प्रदर्शनों के बीच विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह कमेटी गठित की है। अब यह कमेटी छात्र संगठनों का पक्ष सुनेगी और उनकी ओर से आने वाले सुझावों को कमेटी रिपोर्ट तैयार करेगी और रिपोर्ट कुलपति को सौंपी जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App