लाहुल में हुड़दंग मचाया तो होगी कार्रवाई

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — केलांग Oct 21st, 2020 12:10 am

पुलिस प्रशासन ने घाटी में तैनात किए अतिरिक्त जवान, सैलानियों पर रहेगी नजर

 केलांग-बाहरी राज्यों से लाहुल की खूबसूरत वादियों में घूमने के लिए पहुंच रहे सैलानियों ने अगर घाटी में हुड़दंग मचाया तो उन पर कार्रवाई करने में पुलिस प्रशासन देरी नहीं लगाएगा। पिछले कुछ दिनों से जहां स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन के समक्ष ऐसी शिकायतें की जा रही थी कि बाहरी क्षेत्रों से आ रहे कुछ लोगों द्वारा जहां घाटी में हुड़दंग मचाया जा रहा है, वहीं स्थानीय महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने की घटनाएं भी सामने आई है।

ऐसे में लाहुल-स्पीति पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए घाटी में जहां पुलिस जवानों की गश्त बढ़ा दी है, वहीं बाहरी क्षेत्रों से आ रहे लोगों पर नजर रखना भी शुरू कर दिया है।  अटल टनल के उद्घाटन के बाद से ही लाहुल घाटी में राजोना सैकड़ों पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में एक तरफ घाटी में सैलानियों की चहलकदमी बढ़ी है, वहीं कुछ स्थलों पर हुड़दंग मचाने जैसी घटनाएं भी सामने आई है। हालांकि पुलिस प्रशासन के पास इस संबंध में किसी भी तरह का कोई मामला दर्ज नहीं हो पाया है। लिहाजा स्थानीय लोगों के आग्रह पर अब लाहुल-स्पीति पुलिस ने जिला के विभिन्न स्थलों पर पुलिस जवानों को तैनात करते हुए सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर डाला है। उल्लेखनीय है कि शीत मरुस्थल के नाम से विख्यात लाहुल-स्पीति की शांत वादियों में अगर आप घूमने आ रहे हैं, तो जरा सावधान हो जाएं। अटल टनल को पार करते ही हुड़दंग मचाने वालों को सबक सीखाने के लिए लाहुल-स्पीति पुलिस ने कमर कस ली है। यहां हुड़दंग मचाना सैलानियों को काफी भारी पड़ सकता है।

अटल टनल के नार्थ पोर्टल से त्रिलोकनाथ, उदयपुर व दारचा तक जगह-जगह पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। गत दिनों घाटी में पर्यटकों द्वारा महिलाओं से छेड़छाड़ करने, आलू चोरी होने, पेड़ों से सेब चुराए जाने जैसी अभद्र घटना सामने आई थी। हालांकि पुलिस के पास इस तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई, लेकिन पुलिस ने लाहुल घाटी के लोगों के आग्रह पर जगह-जगह पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। जिला परिषद लाहुल स्पीति के अध्यक्ष रमेश रवालबा ने कहा कि घाटी में आ रहे पर्यटक हुड़दंग मचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि घाटी के विभिन्न स्थलों पर जहां पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं, वहीं हुड़दंग मचाने वालों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App