आशीष ठाकुर बने युकां जिला अध्यक्ष

By: कार्यालय संवाददाता—बिलासपुर Oct 31st, 2020 12:30 am

युवा कांग्रेस को सात साल बाद मिला अध्यक्ष; झंडूता में कपिल, सदर में वीरेंद्र को कमान

कांगे्रस के फ्रंटल संगठन युवा कांग्रेस को करीब सात साल बाद नया जिला अध्यक्ष मिला है। कुहमझवाड़ पंचायत से संबंधित युवा कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी आशीष ठाकुर को यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है। आशीष ठाकुर इससे पहले युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव के पद पर कार्य कर चुके हैं। पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष रहे राजीव शर्मा के बाद इस पद पर अन्य पदाधिकारी की तैनाती नहीं हो पाई। युवा कांग्रेस द्वारा संगठनात्मक चुनावों के मद्देनजर जिला अध्यक्ष पद खत्म कर दिया था, लेकिन इस बार एक बार फिर से जिला अध्यक्ष पद पर लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव करवाए गए। जिसमें युवा कांग्रेस नेता आशीष ठाकुर ने 2533 मत हासिल कर जीत दर्ज की है।

हालांकि युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए तीन अन्य युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आवेदन किया था। बाकायदा इन प्रत्याशियों ने भी कड़ी मेहनत कर सदस्यता अभियान में भाग लिया, लेकिन आशीष ठाकुर को इस चुनाव में जीत मिली है। वहीं, अन्य प्रत्याशियों को नियमानुसार युवा कांग्रेस के पद पर तैनाती मिलेगी। उल्लेखनीय है कि लंबे समय से युवा कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों को लेकर चर्चा थी। युवा कांग्रेस के चुनावों को लेकर बवाल भी हो चुका है। वहीं, युवा कांग्रेस के सदस्यता अभियान को लेकर भी सवाल उठ रहे थे।

लेकिन अब सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है। नया जिला अध्यक्ष मिलने के बाद अब युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में भी नए जोश का संचार होगा। युवा कांग्रेस की पंचायत चुनावों से लेकर विधानसभा चुनाव सहित अन्य चुनावों में पार्टी के लिए अहम भूमिका रहती है। वहीं, नवनियुक्त युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा है कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है वह उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं और हाइकमान का भी आभार जताया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App