चार सड़क हादसोें में आठ की मौत, चंबा-तीसा रोड पर खाई में गिरी गाड़ी और फिर धमाका

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंबा Oct 20th, 2020 12:06 am

चंबा-तीसा मुख्य मार्ग पर सोमवार दोपहर बाद एक कार के वाहन से टकराकर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इसमें सवार मां-बेटे सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। कार के खाई में गिरते ही जोरदार धमाके के साथ आग लग गई। कार खाई में गिरती दूसरी गाड़ी का चालक गाड़ी वहीं खड़ी कर मौके से फरार हो गया, लेकिन पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे दबोच भी लिया।

पुलिस ने सिविल अस्पताल तीसा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर विस्तृत कारणों की जांच आरंभ कर दी है। सोमवार दोपहर बाद दियोट गांव का पेशे से अध्यापक शम्मी लाल सुरंगानी से घर लौट रहा था। इसी दौरान रास्ते में शम्मी लाल ने कमरदीन वासी गांव फगडौथा, सीतो देवी पुत्री ठेली राम व टेकचंद पुत्र सीतो देवी के लिफ्ट मांगने पर कार में जगह दे दी, मगर कुछ किलोमीटर का फासला तय करने के बाद कल्हेल के पास कार अचानक विपरीत दिशा से आ रहे वाहन से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। परिणामस्वरूप कार में सवार चारों लोगों की मौत हो गई। कार के खाई में गिरने से हुए जोरदार धमाके की आवाज सुनकर मौके पर लोगों ने पहुंचकर राहत व बचाव कार्य आरंभ किया। घटना की सूचना पाते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से खाई में पडे़ शवों को उठाकर वाहन में डालकर पोस्टमार्टम के लिए तीसा भिजवाया।

पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में धारा 279, 304ए के तहत मामला दर्ज किया है। डीएसपी शेर सिंह ने तीसा मार्ग पर कल्हेल के समीप वाहन से टकराकर कार के खाई में गिरने से मां-बेटे सहित चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पंजाब के फगवाड़ा में दो गाडि़यां टकराईं, ऊना के भाजयुमो उपाध्यक्ष समेत दो ने गंवाई जान

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

पंजाब के फगवाड़ा में एक दर्दनाक सड़क हादसे में ऊना शहर के दो युवकों की दुखद मौत हो गई। मृतकों की पहचान विवेक कुमार (25) व उदयवीर सिंह ठाकुर (25) निवासी वार्ड चार ऊना के रूप में हुई है। फगवाड़ा में सड़क हादसे में गाड़ी में सवार विवेक कुमार की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल उदयवीर सिंह ने जालंधर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार ऊना के दोनों युवक अपनी गाड़ी में पंजाब में निजी कार्य से गए थे। वहीं, फगवाड़ा में उनकी गाड़ी सड़क हादसे का शिकार हो गई।

गाड़ी टायर फटने से अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जिसमें विवेक कुमार व उदयवीर सिंह दोनों बुरी तरह घायल हो गए। विवेक कुमार ऊना के ही एक निजी स्कूल में कार्यरत था और उनके पिता ऊना में ही कारोबारी हैं, वहीं उदयवीर सिंह भाजयुमो के उपाध्यक्ष थे। दोनों नवयुवकों के निधन पर ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री विरेंद्र कंवर, वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, जिला भाजपाध्यक्ष मनोहर लाल, मार्केट कमेटी के अध्यक्ष बलबीर बग्गा, ऊना भाजपा मंडलाध्यक्ष हरपाल गोगी, अशोक धीमान, राजकुमार पठानिया, विनय शर्मा, ने बलविंद्र गोल्डी ने दुख प्रकट किया है।

हरोली में टैंकर ने कुचला डेढ़ साल का मासूम

ऊना। हरोली पुलिस थाना क्षेत्र के तहत बाथड़ी में टैंकर ने डेढ़ वर्षीय बच्चे को कुचल दिया। मृतक बच्चे की पहचान विकास पुत्र रामनाथ मैहतो निवासी बिहार के रूप में हुई है। पुलिस ने टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। जानकारी के अनुसार बाथड़ी स्थित एक क्रैशर में रविवार देर सायं प्रवासी बच्चे पानी भर रहे थे। डेढ़ वर्षीय विकास भी उनके साथ वहां था। उसी समय वहां एक टैंकर पानी भर रहा था। इस दौरान चालक ने अचानक टैंकर चला दिया, जिससे बच्चा टैंकर के नीचे आ गया और मौके पर उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और टैंकर चालक को गिरफ्तार कर लिया। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पांवटा में ट्रैक्टर ने कुचला परिवार मां की मौत, बाप-बेटी गंभीर घायल

कार्यालय संवाददाता—पांवटा साहिब

पांवटा साहिब के गिरिपार क्षेत्र के भंगानी में अनियंत्रित हुए एक टै्रक्टर ने मोटरसाइकिल पर सवार एक परिवार को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में महिला की मौत हो गई, जबकि उसका पति और बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक के मेहरुवाला निवासी संदीप (23), उनकी पत्नी गुड्डी देवी (22) अपनी बेटी निहारिका (चार) के साथ बाइक पर जा रहे थे कि मेहरूवाला चढ़ाई पर मक्की लेकर जा रहा ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और पीछे की तरफ आकर बाइक से जा टकराया। अनियंत्रित ट्रैक्टर की ट्रॉली की चपेट में मोटरसाइकिल के आने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि संदीप व निहारिका गंभीर रूप से घायल हो गए। महिला के पति को गंभीर हालत के चलते नाहन मेडिकल कालेज रैफर किया गया है। डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में आगामी कारवाई की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App