छात्रा की हत्या पर हंगामा; परिजनों का धरना, जांच को एसआईटी गठित, दोनों आरोपी गिरफ्तार

By: निजी संवाददाता — फरीदाबाद Oct 28th, 2020 12:07 am

हरियाणा के फरीदाबाद जिला के बल्लभगढ़ शहर की छात्रा निकिता तोमर (21) की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश दिए गए। इस बीच गुस्साए परिजनों, संबंधियों और शहर के लोगों ने मंगलवार को रोष मार्च निकाला और सड़क पर धरना दिया। वे प्रशासन से इस मामले में एसआईटी गठित करने, फास्टट्रैक अदालत में सुनवाई कर आरोपियों को जल्द सजा सुनिश्चित करने और पीडि़त परिवार को सुरक्षा देने की मांग कर रहे थे।

प्रशासन द्वारा उनकी मांगे माने के बाद ही वे अपना धरना समाप्त करने और सड़क खाली करने को राजी हुए। उधर, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने भी घटना में शामिल दोनों आरोपियों के गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस वारदात में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पीडि़त परिवार की मांग पर इस मामले की जांच के लिए एसीपी क्राइम अनिल कुमार की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है। सरकार का प्रयास होगा कि मामले की जल्दी जांच करा कर पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाया जाए। गिरफ्तार मुख्य आरोपी की शिनाख्त गुरुग्राम जिला में सोहना के कबीर नगर निवासी तौसीफ और दूसरे की मेवात जिला के रीवासन निवासी रेहान के रूप में हुई है। रेहान को पुलिस ने उसके गांव से गिरफ्तार किया।

2018 में भी किया था अगवा

परिजनों का कहना है कि तौसीफ वर्ष 2018 में भी निकिता का अपहरण कर अपने घर ले गया था। वह उसे मुस्लिम बना कर उससे शादी करने का लगातार दबाव बना रहा था। उस वक्त भी पुलिस में आरोपी की शिकायत की गई थी। लेकिन तौसीफ के परिजनों माफी मांगने, समाज के लोगों के बीच में पड़ने और लोकलाज के चलते दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। लेकिन तौसीफ ने उस घटना के दो वर्ष बाद फिर से निकिता को परेशान करने और उस पर मुस्लिम धर्म अपनाने और शादी करने का दबाव बनाने लगा था, लेकिन निकिता ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App