डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने टीवी व्यूअरशिप रेटिंग में पछाड़े राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

By: एजेंसियां — वाशिंगटन Oct 18th, 2020 12:10 am

वाशिंगटन-अमरीका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने टेलीविजन व्यूअरशिप रेटिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया है। नीलसन मीडिया रिसर्च के डाटा के अनुसार श्री बाइडेन को गुरुवार की रात एबीसी पर एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा और वह इस रेटिंग में ट्रंप से आगे निकल गए। एबीसी चैनल पर बाइडेन को देखे जाने वाले दर्शकों की संख्या एनबीसी और इससे जुड़े दो केबल चैनलों-एमएसएनबीसी एवं सीएनबीसी पर ट्रंप को देखे जाने वाले लोगों से अधिक रही। ट्रंप का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े केबल चैनल एमएसएनबीसी और सीएनबीसी पर प्रसारित किया गया था और इस कार्यक्रम को कुल मिलाकर एक करोड़ 35 लोगों ने देखा।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार टीवी उद्योग में किसी ने भी इस परिणाम की अपेक्षा नहीं की थी। कार्यक्रम प्रसारित होने से पहले सभी यह अपेक्षा कर रहे थे कि नीलसन रेटिंग में ट्रंप आगे रहेंगे। बाइडेन का कार्यक्रम केवल एबीसी चैनल पर प्रसारित हुआ था, जबकि राष्ट्रपति का कार्यक्रम एनबीसी और इससे जुड़े दो अन्य केबल चैनलों पर भी प्रसारित हुआ था। इस बार के राष्ट्रपति चुनाव की अंतिम बहस 22 अक्तूबर को अमरीका के टेनेसी राज्य के नैशविले में निर्धारित है।

बाइडेन एक आपदा, चलो इसका सामना करें

मेकन (अमरीका)। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि वह एक ‘भ्रष्ट’ राजनीतिज्ञ हैं। ट्रंप ने फ्लोरिडा और जॉर्जिया में अपने समर्थकों से तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें जीत दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि वाम नियंत्रित मीडिया और बड़ी प्रौद्योगिकी कपंनियां इस चुनाव अभियान में बाइडेन के साथ खड़ी है। ट्रंप ने फ्लोरिडा के ओकाला और जॉर्जिया के मेकन में दिए गए अपने भाषणों में अपने समर्थकों से कहा कि जो बाइडेन एक आपदा है। चलो इसका सामना करते हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि वह वह ऐसे ‘अक्षम’ व्यक्ति से हारने के बारे में नहीं सोच सकते है। उन्होंने कहा कि ‘दि न्यूयार्क पोस्ट’ द्वारा हाल ही में प्रकाशित दस्तावेजों और ई-मेल से यह साबित हुआ है कि बाइडेन एक ‘भ्रष्ट’ राजनीतिज्ञ है।

रिपब्लिकन सीनेटर ने उड़ाया हैरिस के नाम का मजाक

रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर डेविड परड्यू ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उम्मीदवारी के समर्थन में जॉर्जिया में हुई एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी की उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस का लगातार गलत नाम ले कर उनका मजाक उड़ाया। मेकन में एक रैली में परड्यू ने हैरिस के लिए कहा कि काह-मह-ला? कमला- मला-मला? पता नहीं क्या है। उनके यह कहते ही दर्शक हंसने लगे। परड्यू के प्रवक्ता ने कहा कि उनका ऐसा कोई अभिप्राय नहीं था। प्रमुख सियासी दल के टिकट पर उम्मीदवारी पाने वाली पहली अश्वेत महिला बनीं हैरिस के नाम का उनके राजनीतिक विरोधी बार-बार गलत उच्चारण करते हैं। ट्रंप और उप राष्ट्रपति माइक पेंस भी हैरिस का नाम गलत तरीके से ले चुके हैं। सिर्फ रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य ही नहीं, बल्कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कुछ डेमोक्रेट सदस्य भी उनके नाम का गलत उच्चारण कर चुके हैं। हैरिस की प्रवक्ता सबरीना सिंह ने परड्यू की टिप्पणियों के जवाब में एक ट्वीट किया कि यह तो बहुत अधिक नस्लवादी है। मतदान करके उन्हें बाहर करो।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App