डेमोक्रटिक पार्टी के उम्मीदवार बिडेन बोले, जीतने पर सभी लोगों को मुफ्त कोरोना टीका

By: एजेंसियां — वाशिंगटन Oct 24th, 2020 5:10 pm

वाशिंगटन — अमरीकी डेमोक्रटिक पार्टी की ओर से राष्ट,पति पद के चुनाव के उम्मीदवार जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि यदि वह चुनाव जीत जाते हैं तो सभी नागरिकों को कोरोना का मुफ्त में टीका उपलब्ध राया जाएगा। श्री बिडेन ने विलमिंगटन, डेलावर में एक भाषण में कहा कि हमारे पास जब सुरक्षित और प्रभावी टीका होगा तो वह सभी के लिए मुफ्त होगा। आपके पास बीमा हो या न हो कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कोरोनो वायरस महामारी को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को पूरी तरह असंगत बताया, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने ‘वायरस से लडऩा छोड़ दिया’ है। तीन नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के प्रमुख दावेदार एवं पूर्व उपराष्ट्रपति श्री बिडेन ने यह वादा श्री ट्रंप के साथ हुए आमने-सामने की बहस के ठीक एक दिन बाद किया है जिससे मतदाताओं की बड़ी संख्या उनके साथ आ सकती है।

श्री बिडेन ने कहा कि कोविड-19 ने हाल के इतिहास में हमारे सामने आने वाली किसी भी चीज़ को बौना कर दिया है, और इसके धीमा होने का कोई संकेत नहीं दिखा रहा है। यह वायरस 223,000 से अधिक लोगों को मार चुका है। यह लगभग हर देश की ओर बढ़ रहा है। श्री बिडेन (77) ने कहा कि हम इस संकट में आठ महीने से अधिक समय से जूझ रहे हैं, जबकि राष्ट्रपति के पास अभी भी कोई योजना नहीं है। गौरतलब है कि श्री ट्रंप ने पिछली रात बहस के दौरान, एक वैक्सीन के बारे में घमंड से इतराते हुए कहा था कि यह एक सप्ताह के भीतर आ रही है। उन्होंने हालांकि मॉडरेटर के टोकने पर पीछे हटते हुए कहा कि उनका कथन ‘गारंटीÓ नहीं माना जा सकता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App