फोरेंसिक जांच को भेजा मोबाइल, कंडक्टर भर्ती परीक्षा में गड़बड़ पर आरोपी युवक से पूछताछ

By: कार्यालय संवाददाता—शिमला Oct 20th, 2020 12:08 am

कंडक्टर भर्ती परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी द्वारा मोबाइल से पेपर बाहर भेजने के मामले में शिमला पुलिस ने जांच तेज कर दी है। सोमवार को पुलिस ने आरोपी युवक के मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है, जिसकी रिपोर्ट आगामी दो-तीन दिन में आने का दावा किया जा रहा है, वहीं पुलिस ने गिरफ्तार युवक से भी पूछताछ की है। पुलिस प्रकरण में हर पहलू पर जांच कर रही है।

बता दें कि गत रविवार को शिमला के निजी विश्वविद्यालय में बनाए गए सेंटर से एक अभ्यर्थी द्वारा प्रश्नपत्र की फोटो खींचकर बाहर भेजी गई थी। मामला प्रकाश में आने के बाद युवक सेंटर से फरार हो गया था। पुलिस ने युवक रोहडू से गिरफ्तार किया और युवक के भाई से भी पूछताछ की। शिमला पुलिस द्वारा सोमवार को कांगड़ा पुलिस से भी संपर्क किया गया है। कांगड़ा पुलिस से भी शाहपुर सेंटर में हिरासत में लिए गए युवक से संबंधित जानकारी जुटाई गई है। चूंकि शाहपुर से बाहर भेजा गया प्रश्नपत्र ही सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। जानकारी के तहत आरोपी युवक से पूछताछ के दौरान भी पुलिस को ज्यादा सूचना नहीं मिली है। पुलिस यह भी जांच कर रही है कि कहीं प्रश्नपत्रों के उत्तर परीक्षा केंद्रों में बैठे अभ्यर्थियों को तो नहीं भेजे गए। अगर ऐसा हुआ है, तो इसका मास्टरमाइंड कौन है। एसपी शिमला मोहित चावला ने बताया कि प्रकरण में हर पहलू पर जाचं की जा रही है। आरोपी युवक से जब्त किया गया मोबाइल फोरेसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। मामले में कांगड़ा पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

चैकिंग के बाद भी परीक्षा हॉल में कैसे पहुंचा फोन

परीक्षा हॉल में मोबाइल फोन कैसे पहुंचा, यह भी जांच का विषय है। क्योंकि हॉल में अभ्यर्थियों के प्रवेश करने से पहले चैकिंग की गई थी। ऐसे में यह प्रश्न भी खडां हो गया है कि कहीं इसमें किसी की मिलीभगत तो नहीं थी।

असमंजस में अभ्यर्थी

कंडक्टर भर्ती परीक्षा में 568 पदों के लिए 60 हजार के करीब अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा दी है। परीक्षा के विवादों में आने से परीक्षा देने वाले असमंजस में हैं कि कहीं पेपर कैंसिल न हो जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App