बिल जमा करवाओ, नहीं तो कटेगा कनेक्शन

निजी संवाददाता-कुमारसैन-कोरोना संकट के चलते लगे लॉकडाउन के कारण ग्रामीण क्षेत्रों मे लबे समय से बिजली बिलों को घरेलू उपभोक्ताओ द्वारा जमा नहीं करवाया गया है। बिल जमा न होने के कारण विद्युत बोर्ड की लाखों की रुपए का नुकसान हो रहा है। बिजली बोर्ड आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। विद्युत मंडल कुमारसैन में इस वर्ष सैकड़ों उपभोगताओं के पास करीब 25 लाख की राशि बकाया है।

ऐसे में अब विभाग ने उन उपभोक्ताओ की सूची तैयार कर ली है, जो बिजली के बिल नहीं दे रहे है। विभाग द्वारा ऐसे लोगो को अब एक सप्ताह का अंतिम नोटिस जारी किया गया है यदि फिर भी लोग बिल जमा नहीं करवाते है, तो विद्युत बोर्ड कुमारसैन सप्ताह बाद उनके बिजली के कनेक्शन काट देगा। अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग कुमारसैन कुकु शर्मा ने बताया कि लंबे समय से कई उपभोगता बिजली के बिल समय पर नहीं दे रहे हैं। कई बार विभाग द्वारा इन्हें सूचित किया गया कि अपना बिल भरे फिर भी कुछ लोग बिल नहीं दे रहे है।

अभी कुमारसैन विद्युत विभाग के 25 लाख रुपए उपभोक्ताओं के लेने हैं,  जिन्होंने  ऐसे मे अब विभाग ने इन उपभोगताओ को अतिंम चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह में बिजली के बिल नहीं दिए तो विभाग अब बिजली के मीटर को काट देगा, जिसकी पूरी रिकवरी भी उपभोक्ता को पड़ेगी।