जीत को बयां करने के लिए शब्द नहीं, हैदराबाद पर मिली रोमांचकारी जीत पर बोले राहुल

By: एजेंसियां — दुबई Oct 25th, 2020 4:16 pm

दुबई — इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद पर रोमांचकारी जीत हासिल करने के बाद गदगद नजर आ रहे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा है कि इस जीत को बयां करने के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। शनिवार को हुए इस रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने महज 126 रन बनाने के बाद आखिरी के पांच ओवरों में कमाल की गेंदबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 114 रनों पर समेट कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

राहुल ने मैच के बाद कहा कि हां हम इसे एक आदत बना रहे हैं। पहले हाफ में हम इसे अपनी आदत नहीं बना सके थे। अगर ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास अभी शब्द नहीं है। खिलाडिय़ों के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। अच्छे प्रदर्शन के लिए मेहनत करने वाले अक्सर पर्दे के पीछे होते हैं जिसमें न सिर्फ खिलाड़ी बल्कि सहायक कर्मचारी भी शामिल होते हैं। उल्लेखनीय है कि पंजाब ने अपने पहले सात मैचों में एक मैच जीता था, लेकिन उसके बाद उसने लगातार चार मैच जीतकर प्लेऑफ की उम्मीद जगा ली है।

उन्होंने कहा कि आप एक खिलाड़ी में दो महीने में ज्यादा कुछ नहीं बदल सकते, लेकिन आप हमेशा उन्हें मानसिक रूप से बेहतर बना सकते हैं और यही काम कोच कुंबले, एंडी, चार्ल, जोंटी और वसीम ने किया है। राहुल ने कहा कि मेरे और मनदीप के पहला ओवर खेलने के बाद हम जान गए कि यह उच्च स्कोरिंग विकेट नहीं है। हम 160 के करीब रन बनाने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन पहले छह ओवरों में स्थिति कठिन हो गई।

मुझे पता था कि अगर हम पावरप्ले में ज्यादा रन नहीं देते हैं तो हम स्थिति को अपने पक्ष में कर सकते हैं, क्योंकि हमारे पास दो लेग स्पिनर थे। हम बैठ गए और उन चीजों के बारे में सोचने लगे जिनकी इस इस तरह की परिस्थिति में गेंदबाजों को जरूरत होती है। मेहनत के सफल होने पर अच्छा लगता है। हैदराबाद एक समय तीन विकेट पर 100 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था, लेकिन उसके बाद उसने मात्र 14 रन जोड़कर शेष सात विकेट गंवा दिए और पंजाब ने हारी हुई बाजी जीत ली।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App