केंद्रीय विद्यालय सुबाथू की छात्रा डीडी न्यूज पर, तान्या ने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ विषय पर कार्यक्रम के दौरान रखे विचार

By: निजी संवाददाता - सुबाथू Oct 14th, 2020 12:08 am

केंद्रीय विद्यालय सुबाथू की 12वीं कक्षा की छात्रा तान्या ने डीडी न्यूज पर ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ कार्यक्रम के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्त्व किया। इस दौरान तान्या ने मलयालम भाषा में केरल का एक मधुर गीत सुनाया, जो सभी को पसंद आ रहा है। इस कार्यक्रम में सोशल मीडिया पर हिमाचली गीत ‘माये नी मेरिए, शिमले दी राहें चंबा कितनी दूर’ गाकर प्रसिद्धि प्राप्त करने वाली केरल के पट्टम केंद्रीय विद्यालय की छात्रा देविका और केंद्रीय विद्यालय सुबाथू के प्राचार्य जागेश्वर भी मौजूद रहे।  देविका ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए हिमाचली गीत को डीडी न्यूज पर भी गुनगुनाया।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय सुबाथू के प्राचार्य जागेश्वर ने एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थी अन्य राज्यों के लोकसंगीत और संस्कृति से रू-ब-रू होते हैं। छोटे से कस्बे सुबाथू के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा को राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलने पर क्षेत्र के लोग, अभिभावक, विद्यालय के शिक्षक और विद्यार्थी उत्साहित हैं।

कुमारसैन की ऋचा एम्स दिल्ली में नर्सिंग अफसर

निजी संवाददाता – कुमारसैन

उपमंडल कुमारसैन के शलौटा पंचायत के पावची गांव की 23 वर्षीय ऋचा भारद्वाज का चयन एम्स दिल्ली के लिए हुआ है। उन्होंने पहले अटेम्प्ट में ही अपने वर्ग में देश भर में 62वां रैंक हासिल किया। अब ऋचा दिल्ली के एम्स अस्पताल मे बतौर नर्सिंग अफसर कार्य करेंगी। देश भर में 62वां स्थान प्राप्त कर ऋचा ने अपने माता-पिता सहित जिला शिमला का नाम रोशन किया है। ऋचा के पिता यशपाल भारद्वाज एक किसान है व उनकी माता गृहिणी हैं। ऋचा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।  ऋचा ने बताया कि उसने किसी भी प्रकार की कोचिंग नही ली है और पहले अटेंप्ट में उसे सफलता मिली है। ऋचा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गलानी स्कूल तथा 12वीं कुमारसैन स्कूल से उत्तीर्ण की है। उसके बाद नर्सिग की ट्रेनिंग अनाडेल शिमला से पूरी की और उसके बाद दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भी सेवाएं दी हैं।

क्लैट-2020 में धर्मशाला के आदित्य ने मारी बाजी

नगर संवाददाता – धर्मशाला

धर्मशाला के नजदीकी क्षेत्र दाड़ी के रहने वाले आदित्य धीमान ने बिना कोचिंग के उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए क्लैट-2020 (कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट) की परीक्षा में हिमाचल प्रदेश में 13वा रैंक प्राप्त किया है। मेरिट के हिसाब से उनको भारत वर्ष में टॉप थर्ड एनएलयू नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी भोपाल में दाखिला भी मिल गया है। उनके पिता डा. संजय कुमार धीमान एसएएस हैं, जो क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी उड़नदस्ता धर्मशाला में सेवाएं दे रहे हैं। अब आदित्य बीएससी एलएलबी ऑनर्स की पढ़ाई भोपाल से करेंगे। आदित्य का सपना जज बन कर लोगों को न्याय दिलाने का है। उन्होंने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई आधुनिक पब्लिक स्कूल सिद्धबाड़ी  से अच्छे अंकों से उत्तीर्ण की है। स्कूल की मैनेजर नीलम सरोत्री व स्कूल की प्रधानाचार्य अनिता वर्मा ने आदित्य धीमान और उनके माता-पिता को बधाई दी है। पूरे स्टाफ ने आदित्य के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App