लोहारा स्कूल जनता के हवाले

विधायक इंद्र सिंह गांधी ने किया उद्घाटन, पुराने कमरों की मरम्मत को एक लाख रुपए दिए

बल्ह उपमंडल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय लोहारा में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक इंद्र सिंह गांधी ने 69.77 लाख से बनने वाले तीन मंजिला भवन के भूतल भाग का उद्घाटन करके उसे स्कूल प्रबंधन को सौंपा। इसी के साथ इसी भवन के प्रथम और द्वितीय तल के निर्माण की भी आधारशिला रखी। राष्ट्रिय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत जारी धनराशि से लोक निर्माण विभाग के द्वारा इस भवन का निमार्ण करवाया गया था।

अब प्रथम तथा द्वितीय तल का काम निर्माणाधीन है। पाठशाला के प्रिंसीपल अक्षय शर्मा और लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन प्रदीप ठाकुर ने मुख्यातिथि इंद्र सिंह गांधी को पहाड़ी टोपी और शाल ओढ़ाकर उनका अभिनंदन किया। जिला परिषद अध्यक्ष सरला ठाकुर भी इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में शामिल रही। विधायक ने स्कूल भवन के उद्घाटन और शिलान्यास के साथ स्कूल ग्राउंड में एक लाख रुपए की लागत से बनी बैडमिंटन फील्ड का भी उद्घाटन किया तथा स्कूल प्रिंसीपल अक्षय शर्मा के साथ एक फ्रेंडली मैच खेला।

जिला परिषद अध्यक्ष ने स्कूल में एक वाटर कूलर भेंट करने की घोषणा की। वहीं, विधायक इंद्र सिंह गांघी ने स्कूल के पुराने कमरों की मरम्मत हेतु एक लाख की राशि प्रदान करने की घोषणा की। इसके साथ स्कूल ग्राउंड में बरसाती पानी की निकासी हेतु ड्रेन बनवाने हेतु संबंधित विभाग से स्वीकृति करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि बल्ह क्षेत्र के नलसर में एकमात्र ऐसी झील है, जिसमें बहुतायत से कमल के फूल खिलते हैं।

इस झील को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने हेतु इसके सौंदर्यीकरण हेतु 2.50 करोड़ की राशि उन्होंने स्वीकृत करवाई है, जिससे इस क्षेत्र में पर्यटन उद्योग का भी विकास संभव ही सकेगा। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के साथ जिला परिषद अध्यक्ष सरला ठाकुर, लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन प्रदीप ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता चमन सकलानी, प्रधानाचार्य अक्षय शर्मा और उनका स्टाफ, रिटायर्ड सहायक अभियंता परस राम सैन, भाजपा मंडल महामंत्री राजेंद्र राणा, उपाध्यक्ष देवींद्र सेन, सचिव अनिता शास्त्री किसान मोर्चा महामंत्री भगवान चंद, कुलदीप, सीमा शर्मा, करण, रीता चौधरी, मोहन लाल, राम लाल, पूर्ण चंद तथा रोहित आदि भाजपा के कार्यकर्ताओर्ं के साथ स्थानीय जनता उपस्थित रही।