लुधियाना के चेत सिंह नगर से दो करोड़ रुपए से अधिक कीमत के नशीले कैप्सूल और गोलियां की बरामद

By: एजेंसियां - जालंधर Oct 20th, 2020 12:06 am

पंजाब में जालंधर आयुक्तालय की पुलिस ने लुधियाना ड्रग डिपार्टमेंट के सहयोग से लुधियाना के चेत सिंह नगर से दो करोड़ रुपये से अधिक कीमत के भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल और गोलियां बरामद की हैं। पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने सोमवार को बताया कि पुलिस ने 14 अक्तूबर को 27 हजार नशीले कैप्सूलों के साथ गिरफ्तार किए दो लोगों से पूछताछ के बाद लुधियाना के चेत सिंह नगर में 14 घंटे की कलंबी खोज के दौरान विकास बंसल के घर से 2.01 करोड़ रुपये की भारी मात्रा में नशीले कैप्सूल और टैबलेट जब्त करके एक सबसे बड़े ड्रग रैकेट का खुलासा किया। बंसल अभी तक फरार है।

श्री भुल्लर ने बताया कि एसीपी (क्राइम अगेंस्ट वूमन) धर्मपाल, सीआईए इंचार्ज अश्विनी कुमार थाना नंबर आठ के एसएचओ कमलजीत सिंह की एक टीम ने लुधियाना के चेत सिंह नगर में 17 अक्टूबर की रात को आरोपी पियूष की निशानदेही पर रेड की थी, जो कि 14 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया कि इलाका पार्षद की मौजूदगी में घर के चार कमरों को सील किया गया। उन्होने बताया कि अगली सुबह, कमिश्नरेट पुलिस ने स्थानीय ड्रग विभाग और लुधियाना जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी कुलविंदर सिंह, ड्रग इंस्पेक्टर रूपप्रीत कौर, संदीप कौशिक, अमित लखनपाल, लजविंदर कुमार और गुरप्रीत सिंह सोढ़ी के नेतृत्व में टीम से संपर्क किया। फिर, टीम ने नगर पार्षद और आरोपी विकास बंसल के एक रिश्तेदार के साथ सभी चार कमरों को स्कैन किया और वहां कई बक्से रखे मिले।

आयुक्त ने बताया कि इन बक्सों से टीम ने 4.65 लाख बुप्रेनॉर्फिन टैबलेट, 3.61 लाख ट्रामाडोल टैबलेट, 58000 अल्प्राजोलम टैबलेट, 4.19 लाख क्लोन्ज़ेपम टैबलेट, 1.17 लाख ट्रामाडोल कैप्सूल और 1149 कोडर सिरप कुल 13.85 लाख टैबलेट, 1.17 लाख कैप्सूल और 1149 बोतल की कीमत 2.01 लाख रुपये बरामद की। इसके अलावा ड्रग्स विभाग ने ड्रग्स और कॉस्मेटिक अधिनियम के तहत 11.49 लाख टैबलेट, 10000 इंजेक्शन और 6000 सिरप भी जब्त किए। उन्होंने कहा कि भारी मात्रा में नशीली गोलियों और कैप्सूल की बरामदगी से क्षेत्र में दवाओं की आपूर्ति श्रृंखला को तोड़ने में मदद मिलेगी। श्री भुल्लर ने कहा कि ब्यूप्रेनोर्फिन को घर से जब्त करना, वास्तव में चौंकाने वाला है क्योंकि इस दवा को निर्माताओं द्वारा सीधे नशामुक्ति केंद्रों तक पहुंचाया जाना अनिवार्य है। उन्होने कहा कि ड्रग्स के स्रोत और फरार विकास बंसल को गिरफ्तार करने के लिए गहन जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक पंजाब नशा मुक्त नहीं हो जाता।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App