महिलाओं के लिए नौकरियों का सबसे बड़ा मौका, शाहपुर में इंटरव्यू 31 को, पढ़ें पूरी खबर

By: विजय लगवाल, शाहपुर Oct 29th, 2020 5:49 pm

विजय लगवाल, शाहपुर
किसी बड़ी कंपनी में अपना भविष्य संवारने वाली युवतियों के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। आईटीआई शाहपुर में एक निजी कंपनी 200 महिला कामगारों का चयन करेगी और इसमें आईटीआई होल्डरज और इस वर्ष नवंबर माह में अपने अंतिम बर्ष में अपीयर होने वाली छात्राएं भी इस कैंपस साक्षात्कार में भाग ले सकेंगी। 31 अक्तूबर को सुबह नौ बजे संस्थान के बहुउद्देशीय भवन में कैंपस साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा।

इस दौरान ऐमीनैंस मेन पावर सालूशंज प्राइवेट लिमिटेड गुडग़ांव के अधिकारी नीमराना स्थित जापानी कंपनी टाकाहाटा प्रिशीजन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए लगभग 200 पद भरेगी। यह कंपनी चयनितों को अच्छे वेतन के साथ ही कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करेगी। कैंपस साक्षात्कार में 18 से 24 वर्ष तक की वे युवतियां भाग ले सकती हैं, जिनकी ऊंचाई 5 फुट 2 इंच से अधिक हो और जिन्होंने दसवीं या प्लस टू के बाद कोपा, आईसीटीएसएम, ड्राफ्ट्समैन, मैकेनिक, ड्राफ्ट्समै, सिविल, सर्वेयर, एसएसए, इंग्लिश, एसएसए हिंदीश् फिटर, इलेक्ट्रीशियन, पीपीओ, मैकेनिक इलेक्ट्रॉनिक्स और मकैनिक मोटर व्हीकल आदि व्यवसायों में एक या दो वर्षीय आईटीआई कोर्स कर रखा हो या फिर कर रही हों।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर अभिषेक बगवान ने बताया कि चयनित होने पर इन युवतियों को छह माह से एक साल तक ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसकी एवज में इन्हें 12000 रुपए सीटीसी सैलेरी दी जाएगी। एक वर्ष के बाद इनकी कार्यप्रणाली, अटेंडेंस और परफॉर्मेंस के आधार पर इन्हें रेगुलर होने पर पांच से 15 परसेंट इंक्रीमेंट मिलेगी। इसके अलावा रहने के लिए कंपनी फ्री होस्टल एवं सिक्योरिटी की सुविधा दे रही है, साथ ही होस्टल से कंपनी तक फ्री ट्रांसपोर्ट सुविधा भी इन युवतियों को मिलेगी।

इसके अलावा ड्यूटी समय में एक टाइम का सब्सेडाइज्ड फूड ए पीएफए ईएसआईसी और मेडिकल सुविधा भी कंपनी की तरफ से मिलेगी। ईएमएस प्राइवेट लिमिटेड की एचआर विभाग की अधिकारी पूनम यादव ने पर बताया कि उक्त कंपनी मारुति और होंडा जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों के लिए ऑटोमोबाइल पाट्र्स तैयार करती है। इस समय इस कंपनी में लगभग 28 राज्यों की लड़कियां काम कर रही हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App