‘मिस हिमाचल’ से दिलों पर छा जाने वाली जया राणा ने अब म्यूजिक एलबम से मचाया धमाल

By: शैलेश शर्मा, ज्वालामुखी Oct 15th, 2020 6:15 pm

शैलेश शर्मा, ज्वालामुखी
‘दिव्य हिमाचल’ टॉप 20 ब्यूटी कंपीटीशन जो मार्च में आयोजित किया गया था, उसमें टॉप 20 ब्यूटी क्वींस में स्थान बनाने वाली ज्वालामुखी क्षेत्र के चंगर क्षेत्र के पिछड़े व दूरदराज क्षेत्र की पंचायत टिहरी के चौकी गांव की जया राणा ने सीमित साधनों के बावजूद न केवल ‘दिव्य हिमाचल’ जैसे मेगा इवेंट में पार्टिसिपेट कर टॉप 20 ब्यूटी क्वींस में अपनी जगह बनाई, बल्कि हिमाचल म्यूजिक एल्बम फौजी साहब में भी बेहतरीन किरदार निभा कर खूब वाहवाही लूटी है। जया राणा पुत्री संसार चंद राणा गांव चौकी पंचायत टिहरी तहसील खुंडिया जिला कांगड़ा के पिता संसार चंद सेना से 10 साल पहले रिटायर होकर अपने घर आ गए हैं।

यह तीन भाई बहन है इनमें जय राणा की बड़ी बहन सविता आइटीबीपी सेना में है। उसकी दो साल पहले शादी हो गई है, उसका छोटा भाई मन्नत राणा शिवालिक स्कूल ज्वालामुखी में छठी कक्षा का छात्र है। किसान और सैनिक परिवार की बेटी जया राणा नादौन के राजकीय कालेज में बीएससी फाइनल के परीक्षा दे चुकी है और अब बहुत जल्दी केमिस्ट्री में एमएससी करने जा रही है। जया राणा ने बताया कि उसके पिता संसार चंद माता पवना देवी बड़ी बहन सविता कुमारी का उन्हें पूर्ण सहयोग मिलता है और उनके ही प्रेरणा आशीर्वाद से अपने जीवन में एक्टिंग मॉडलिंग के क्षेत्र में पहुंचना चाहती है।

उसकी पहली हिमाचली म्यूजिक एल्बम फौजी साहब में जिसमें रजत विज सिंगर हैं जो धमेटा से हैं। उन्होंने बेहतरीन काम किया है। उनकी बहन का किरदार जया राणा ने निभाया है। अपनी पहली ही पहाड़ी म्यूजिक एल्बम में मिले इस सफलता से जया राणा काफी प्रसन्न है और वे इसे ईश्वर की कृपा और अपने परिजनों का आशीर्वाद मानती है उसके पहले ही पहाड़ी म्यूजिक एल्बम फौजी साहब को यूट्यूब पर रिलीज होने में अभी तीन ही दिन हुए हैं और इसमें 120000 दर्शकों ने इस म्यूजिक एल्बम को देखा और पसंद किया है। इतना अच्छा रिस्पांस पहली ही म्यूजिक एल्बम को मिलने से जया राणा और उनकी टीम बहुत खुश हैं।

म्यूजिक एल्बम के सिंगर रजत विज जिन्होंने यह एल्बम तैयार की है, उनको भी ढेरों शुभकामनाएं हर तरफ से मिल रहे हैं। जया राणा ने कहा कि डांस एक्टिंग और मॉडलिंग उनकी हॉबी है और वह जीवन में इसे अपनाना चाहती हैं वे पंजाबी फिल्मों और हिंदी फिल्मों में भी काम करने की इच्छुक है उसे शीघ्र ही पंजाब से भी कई ऑफर मिलने शुरू होंगे और मैं पंजाबी फिल्मों और उसके बाद हिंदी फिल्मों में भी अपना भाग्य आजमाना चाहेंगे साथ ही अपनी पढ़ाई को भी जारी रखेंगे ताकि अपने माता पिता का सपना पूरा कर सकें और ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र के छोटे से पंचायत टिहरी के छोटे से गांव की चौकी की छोटी सी बेटी वह कुछ कर दिखाना चाहती है जो आज तक शायद ही किसी ने किया हो।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App