नीट एग्जाम में एस्पायर इंस्टीच्यूट का डंका

By: नगर संवाददाता— शिमला Oct 18th, 2020 12:07 am

 शिमला-नीट 2020 परीक्षा परिणामों में शिमला स्थित एस्पायर संस्थान ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। आज तक हिमाचल की किसी भी विद्यार्थी ने नीट एग्जाम में इतने अंक हासिल नहीं किए थे, जितने अंक संस्थान की भाव्या शर्मा ने प्राप्त किए हैं। रिकॉर्ड 685 अंक प्राप्त कर भाव्या शर्मा ने हिमाचल में पहला स्थान प्राप्त किया है और राष्ट्रीय स्तर पर 400वां रैंक हासिल किया है।

एस्पायर यह ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त करने वाला प्रदेश का पहला संस्थान है। भाव्या शर्मा इस संस्थान में दसवीं कक्षा से ही शिक्षा प्राप्त कर रही थीं। संस्थान के नौ छात्रों ने 600 से ज्यादा अंक हासिल किए हैं, जिसमें भव्य शर्मा 685 अंक प्राप्त किए हैं। इसके साथ ही सौरव कटोरिया ने 631, अनमोल ने 623, आस्था ठाकुर ने 616, प्रांशु शर्मा ने 615, निपुण ने 607, प्रियंका ठाकुर ने 607, आशीष ने 605, दिव्य ज्योति ने 605 अंक प्राप्त कर संस्थान और पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है।

105 छात्रों की एमबीबीएस में सिलेक्शन पक्की

इस बार संस्थान के 105 से ज्यादा बच्चों का एमबीबीएस के लिए सिलेक्शन होना लगभग तय है। संस्थान के निदेशक योगेंद्र कुमार मीणा का कहना है कि बच्चों को भावनात्मक और मानसिक रूप से प्रेरित करने की आवश्यकता है। हिमाचल के बच्चों में हुनर की कमी नहीं है, आवश्यकता है तो बस उसे निखारने की। योगेंद्र कुमार मीणा ने सभी बच्चों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App