नियम न मानने वालों की अब खैर नहीं

By: कार्यालय संवाददाता-नालागढ़ Oct 31st, 2020 12:20 am

त्योहारी सीजन व शादी समारोहों में आने वाली भीड़ को देखते हुए नालागढ़ प्रशासन ने लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने का आग्रह किया है। प्रशासन का कहना है कि नियम न मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। त्योहारों और शादियों के चलते बाजार में भीड़ उमड़ रही है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि वे अनावश्यक न घूमें, भीड़ न करें, मास्क पहनकर बाहर निकलें, शारीरिक दूरी बनाए रखें, हाथों को साफ रखें, सेनेटाइजर का प्रयोग करें। लोग व दुकानदार नियमों का पालन करें। लोगों से आग्रह किया है कि बुखार, खांसी, गला खराब होने पर तुरंत चिकित्सक के पास जाएं। जानकारी के अनुसार त्योहारी मौसम के चलते प्रशासन द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन करने के निर्देश जारी कर दिए हैं, प्रशासन का कहना है कि पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आजकल फेस्टिवल दौर चला हुआ है।

दशहरा संपन्न होने के बाद अब करवाचौथ, छठ पूजा, धनतेरस, दीपावली आदि पर्व आने हैं और लोगों को बाजार में आवाजाही में परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पहले से ही फेस्टिवल सीजन को लेकर बाजार में वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब प्रशासन ने बाजारों व समारोहों में बढ़ती भीड़ को देखकर कोरोना नियमों का पालन करने की हिदायतें जारी की हैं। प्रशासन का कहना है कि बाजारों में अनावश्यक घूम कर भीड़ इकट्ठी न करें।

एसडीएम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि नियम न मानने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। त्योहारों और शादियों के चलते बाजार में भीड़ उमड़ रही है। उन्होंने लागों से आग्रह किया है कि वे अनावश्यक न घूमें, भीड़ न करें, मास्क पहनकर बाहर निकलें, शारीरिक दूरी बनाए रखें, हाथों को साफ रखें, सेनेटाइजर का प्रयोग करें। लोग व दुकानदार नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रारंभिक लक्षणों में जुकाम, खांसी, बुखार तथा सांस संबंधी तकलीफ होने की स्थिति में तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर आवश्यक जांच व इलाज करवाने की अपील की जा रही है। उन्होंने कहा कि विशेषजन जागरूकता अभियान में नालागढ़ उपमंडल प्रशासन की ओर से बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न गांवों व इसके सीमावर्ती क्षेत्रों की झुग्गी-झोंपड़ी बस्तियों में गरीब और जरूरतमंद व्यक्तियों को निःशुल्क मास्क भी वितरित किए जा रहे है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App