प्रदेश में भाजपा के छह नए ऑफिस

By: स्टाफ रिपोर्टर—शिमला Oct 23rd, 2020 12:01 am

जेपी नड्डा ने नूरपुर, कांगड़ा, देहरा, पालमपुर, सुंदरनगर और कुल्लू में रखी नींव

भाजपा के छह संगठनात्मक जिलों नूरपुर, कांगड़ा, देहरा, पालमपुर, सुंदरनगर तथा कुल्लू के जिला कार्यालयों की आधारशिला गुरुवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा वर्चुअल माध्यम से रखी गई। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय में हिमाचली संस्कृति से मुख्य अतिथि का स्वागत किया। जेपी नड्डा ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के प्रभारी थे, तो उस समय हमारा कार्यालय दो फ्लैट से चला करता था। यह व्यवस्था ज्यादा दिन नहीं चल सकती है, इसलिए कार्यालय बनाना चाहिए। पार्टी घरों से नहीं चलती, नहीं तो पार्टी परिवार की हो जाती है।

श्री नड्डा ने कहा कि अब तक 719 जिला कार्यालयों में से 432 कार्यालयों का निर्माण हो चुका है और 196 निर्माणाधीन हैं, जो जल्द से जल्द पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के दौरान पांच लाख फूड पैकेट्स और 1.10 लाख राशन किट्स का वितरण किया गया। उन्होंने पीएम केयर फंड में 1.90 करोड़ रुपए और सीएम सॉलिडेरिटी फंड में 8.50 करोड़ रुपए का योगदान दिया। चार वर्चुअल रैली से लगभग 40 लाख से अधिक लोग जुड़े, इसी तरह संपर्क अभियान में प्रदेश के 66 मंडल कवर किए गए, जिसमें 34 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया। महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों से लगभग 59 लाख लोग जुड़े और इसी तरह अन्य स्तर पर भी लगभग 111 वर्चुअल रैलियां की गई जिसमें 13 हजार से अधिक लोग इससे जुड़े।

पार्टी नया प्रांत कार्यालय भी बनेगा

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि जेपी नड्डा ने भाजपा में मिट्टी से मिलकर काम किया और आज वह देश की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनका संघर्ष का दौर हम सब ने देखा है। शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल के कार्य की सराहना भी की कि किस प्रकार उन्होंने गांव-गांव और घर-घर जाकर पार्टी को मजबूत किया। उन्होंने पार्टी के कार्य को याद करते हुए मिडल बाजार के कृष्ण लाल शर्मा के दीपक भोजनालय से पार्टी का कार्य चलने यूएस क्लब में भाजपा कार्यालय से चक्कर तक के सफर को याद किया। आने वाले समय में भाजपा का नया प्रांत कार्यालय बनेगा जो बहुत बड़ा और भव्य होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App