प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, कोरोना संक्रमण से लड़ाई अहम मोड़ पर

By: दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नई दिल्ली Oct 21st, 2020 12:08 am

13 मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री बोले; जब तक दवाई नहीं, जब तक ढिलाई नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम छह बजे 13 मिनट के अपने संबोधन में देशवासियों से एक तरफ  कोरोना को लेकर लापरवाही न बरतने की अपील की, तो दूसरी तरफ  वैक्सीन के बारे में जानकारी भी दी। पीएम मोदी ने कहा कि त्योहारों में बाजारों में रौनक देखी जा रही है, लेकिन याद रखिए लॉकडाउन खत्म जरूर हुआ है, लेकिन अभी वायरस गया नहीं है। भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन्स पर काम चल रहा है।

हालांकि जब तक दवाई नहीं आ जाती, तब तक ढिलाई नहीं बरती जानी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं। थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है। हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता, ये दोनों साथ-साथ चलेंगे, तभी जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। दो गज की दूरी, समय-समय पर साबुन से हाथ धुलना और मास्क का ध्यान रखिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ध्यान रखिए, इस समय अमरीका हो या फिर यूरोप के दूसरे देश, इन देशों में कोरोना के मामले कम हो रहे थे, लेकिन अचानक से फिर बढ़ने लगे।

जब तक सफलता पूरी न मिल जाए, लापरवाही नहीं करनी चाहिए। जब तक इस महामारी की वैक्सीन नहीं आ जाती, हमें कोरोना से अपनी लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में रिकवरी रेट अच्छी है, डेथ रेट कम है। दुनिया के साधन-संपन्न देशों की तुलना में भारत अपने ज्यादा से ज्यादा नागरिकों का जीवन बचाने में सफल हो रहा है। समय के साथ आर्थिक गतिविधियां भी तेजी से बढ़ रही हैं। हम में से अधिकांश लोग, अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए, फिर से जीवन को गति देने के लिए, रोज घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में भी रौनक धीरे-धीरे लौट रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App