पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह बोले, छठे रोजगार मेले में 93 हजार युवाओं को मिला रोजगार

By: एजेंसियां - अमृतसर Oct 7th, 2020 12:06 am

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से ‘घर घर रोजगार मिशन के अंतर्गत छठवें राज्य स्तरीय मेगा रोज़गार मेले अधीन राज्य में रोजगार मेले लगा कर 93 हज़ार नौजवानों को रोज़गार मुहैया कराया गया है।

मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटियाला से वीडियो काँफ्रेंसिंग दौरान कहा कि अब तक 58 हज़ार सरकारी नौकरियाँ, चार लाख 47 हज़ार निजी और आठ लाख 80 हज़ार उम्मीदवारों को स्व रोज़गार दिया जा चुका है। इस अवसर पर श्री गांधी ने कहा कि पंजाब कृषि प्रधान राज्य है। यहाँ कृषि आधारित काम को उत्साहित करने के साथ साथ नौजवानों को रोज़गार और स्व -रोज़गार देना अहम है ताकि राज्य का चौतरफा विकास हो सके।

गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में करवाए गए छठे रोज़गार मेले के वर्चुअल समाप्ति समागम दौरान गुरप्रीत सिंह खैहरा जिला उपायुक्त ने बताया कि सितम्बर में जिले में 11 रोजगार मेले लगाये गए थे। लगभग 6000 नौजवानों की तरफ से अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई गई थी जिनमें से लगभग 4000 नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इन रोज़गार मेलों में 15 से अधिक कंपनियों ने भाग लिया गया था। इनमें मुख्य तौर पर एसबीआई लाईफ़ इंश्योरेंस, पुखराज, एग्रीहरबल, मैक्स लाईफ़ इंश्योरेंस, एलआईसी और ओक्टोपस सल्यूशनज़ शामिल हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App