पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री पॉजिटिव, राहुल गांधी की रैली में संभाल रहे थे स्टेज की जिम्मेदारी

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू कोरोना की चपेट में आ गए हैं। खास बात है कि वह सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के साथ संगरूर रैली में मौजूद थे। स्टेज सेके्रटरी के तौर पर बलबीर सिद्धू मौजूद थे और राहुल गांधी और सीएम अमरेंदर के संपर्क में आए थे। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू में मंगलवार सुबह कोरोना के सिम्टम्स दिखे थे।

उन्हें बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत थी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मैं सुबह से ठीक महसूस नहीं कर रहा था, इसलिए मैंने खुद का टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब मैं अपने घर पर आइसोलेट हो गया हैं। इस बीच, स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के संपर्क में आए लोगों का जल्द कोरोना टेस्ट किया जाएगा. गौरतलब है कि बलबीर सिद्धू ने सोमवार को संगरूर में खेती बचाओ रैली में भाग लिया था, जिसमें सीएम कैप्टन अमरेंदर सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद थे।

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला संक्रमित

मोहाली। देश में कोरोना वायरस संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला भी कोरोना वायरस से पीडि़त हो गए। राज्य में इससे पहले भी कई मंत्री और नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और अब इनमें दुष्यंत का नाम भी जुड़ गया है।

दुष्यंत चौटाला ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं, लेकिन जो भी उनके संपर्क में आए हैं वे खुद का टेस्ट करा लें। हरियाणा में इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता समेत कई मंत्री और करीब आधा दर्जन विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। पिछले महीने जब राज्य में विधानसभा सत्र हुआ था, उस वक्त बड़ी संख्या में विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।