राहत भरी खबर; मुख्यमंत्री की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव, इसी हफ्ते काम पर लौट सकते हैं सीएम

By: विशेष संवाददाता—शिमला Oct 20th, 2020 12:07 am

हिमाचल प्रदेश और यहां की सरकार के लिए यह अच्छी खबर है कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पहली रिपोर्ट में वह पॉजिटिव थे, जिसके बाद अपने सरकारी आवास ओकओवर में क्वारंटीन थे। अब उनकी सेहत में सुधार हो गया है, जिसके बाद उनकी दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सूत्रों के अनुसार उनका दूसरा टेस्ट लिया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव है। मुख्यमंत्री अब स्वस्थ होकर जल्दी ही काम पर लौटेंगे। उनके संक्रमित हो जाने से यहां सरकारी कामकाज ठप हो गया है। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक समेत कई दूसरे अहम मसले लंबित पड़े हुए हैं। सभी इंतजार कर रहे हैं कि कब सीएम वापस लौटकर कामकाज संभालेंगे।

वैसे ओकओवर से भी ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत मुख्यमंत्री कामकाज कर रहे थे, मगर इस दौरान अधिकारियों से बैठकें नहीं हो पाई और कई महत्त्वपूर्ण काम लटक गए। अब सीएम स्वस्थ होकर काम पर लौटेंगे और उम्मीद की जा रही है कि इसी सप्ताह वह सचिवालय में बैठना शुरू कर देंगे। हालांकि डाक्टरों की सलाह और पूरे प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए ही सीएम काम पर आएंगे, जिसे लेकर वह पहले ही कह चुके हैं, मगर उनके अस्वस्थ्य होने के चलते सरकार के काम पर विपरीत असर भी पड़ा है। सचिवालय की रौनक भी खत्म हो चुकी है।

 इससे पहले मंत्री यहां पर नहीं बैठ रहे थे, मगर अब मंत्री भी आना शुरू हो चुके हैं। विभागों के कई एजेंडा कैबिनेट बैठक के लिए तैयार हैं और सीएम के आने के बाद कैबिनेट भी रखी जाएगी। इतना ही नहीं, जिलों के डीसी बदले जाने को लेकर भी चर्चा काफी समय से चल रही है। सीएम के लौटने के बाद डीसी भी बदले जाएंगे यह कयास लग रहे हैं। इसका बेसब्री के साथ इंतजार भी किया जा रहा है।

विपिन परमार आईजीएमसी शिफ्ट

धर्मपत्नी संग आइसोलेशन वार्ड में विधानसभा अध्यक्ष

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार और उनकी धर्मपत्नी को आईजीएमसी शिफ्ट किया गया है। यहां डाक्टरों की निगरानी में इन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। चिकित्सकों के अनुसार अभी इनकी हालत स्थिर है। घबराने वाली कोई बात नहीं है, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष के फेफड़ों का सीटी स्कैन किया जाएगा। इसके अलावा अन्य टेस्ट भी किए जाएंगे। सोमवार सुबह करीब साढ़े दस बजे विपिन परमार और उनकी पत्नी को डाक्टरों की निगरानी में आईजीएमसी के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। हालांकि अभी तक ऐसी कोई दिक्कत नहीं है, जिसको लेकर इन्हें यहां पर एडमिट करवाया गया है। गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष की कोरोना रिपोर्ट 14 अक्तूबर को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद डाक्टरों की सलाह पर वह अपने सरकारी आवास पर ही आइसोलेट थे। आईजीएमसी के प्रधानाचार्य डा. रजनीश पठानिया का कहना है कि विधानसभ अध्यक्ष और उनकी पत्नी को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। एहतियात के तौर पर इन्हें यहां भर्ती करवाया गया है। इनकी हालत अभी पूरी तरह से स्थिर है। अध्यक्ष के फेफड़ों का सीटी स्कैन करवाया जाएगा, ताकि पता चल सके की कोविड की वजह से ज्यादा नुकसान तो नहीं हुआ है, वहीं अन्य जरूरी टेस्ट भी किए जाएंगे। रिपोर्ट ठीक आने पर इन्हें भेज दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App