रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आयुर्वेदिक उत्पाद ‘हल्दीवीटा’ लांच

By: एजेंसियां — नई दिल्ली Oct 29th, 2020 1:44 pm

नई दिल्ली — सेहत के लिए हल्दी बहुत ही गुणकारी पदार्थ है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में यह रामबाण का काम करता है। घरों में आसानी से उपलब्ध होने के बावजूद बड़ी संख्या लोग यह नहीं जानते कि हल्दी का सही उपयोग कैसे करें और इसके क्या फायदे हैं। हल्दी के उपयोग को लोकप्रिय बनाने के लिए युवा उद्यमी एवं हल्टीवीटा डॉटकॉम के संस्थापकों समीर गुप्ता और अंकित खंडूरी ने ‘हल्दीवीटा’ उत्पाद लांच किया है।

आयुर्वेदिक फार्मूले से तैयार किए गए इस उत्पाद के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जो शरीर की वायरस के संक्रमण से सुरक्षा करती है। अपने उद्यम हल्दीवीटा के बारे में समीर गुप्ता ने कहा कि इसे तैयार करने से पूर्व उन्होंने दो साल तक गहन शोध किया। हल्दीवीटा प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से बना उत्पाद है। इसमें रंग, गंध या संरक्षित करने के लिए किसी अन्य तत्त्व का उपयोग नहीं किया गया है। हल्दीवीटा में विशिष्ट श्रेणी की हल्दी ‘सुरवर्णा’ का इस्तेमाल किया गया है।

यह हल्दी हिमालय के दुर्गम क्षेत्र बदरीनाथ के पास उगाई जाती है। इसको तैयार होने में 16 से 18 माह का समय लगता है। इस कारण इसे बूढ़ी हल्दी भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि हल्दीवीटा खाने में बहुत ही स्वादिष्ट है। इसमें 14 प्रकार की स्वास्थ्यवर्धक जड़ी-बूटियों का मिश्रण है। इसके सेवन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, साथ ही पुरानी बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है।

श्री गुप्ता ने कहा कि बाजार में उतारने से पहले उन्होंने स्वयं इस उत्पाद का नौ महीने तक सेवन किया जिसके बहुत ही सार्थक परिणाम सामने आए। जब उन्हें पता चला कि उनकी डायबिटीज और कोलेस्ट्राल में नियंत्रण में आ गए हैं तो वह हैरान रह गए। यही नहीं, इस दरम्यान उनका 20 किलोग्राम वजन भी कम हो गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App