सुंदरनगर को करोड़ों के गिफ्ट

By: स्टाफ रिपोर्टर-सुंदरनगर Oct 31st, 2020 12:25 am

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से किए 24.70 करोड़ के शिलान्यास और लोकार्पण

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से मंडी जिला के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के लिए 24.70 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए। उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निहरी में 1.15 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित विज्ञान प्रयोगशाला भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 13.73 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले करांगल-किंदर सड़क मार्ग की आधारशिला रखी, जिससे क्षेत्र की छह पंचायतों के लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने 7.94 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले आईटीआई भवन निहरी का शिलान्यास किया।

इस संस्थान में इलेक्ट्रीशियन, टर्नर, प्लंबर, फैशन डिजाइन एवं तकनीकी और सूचना प्रौद्योगिकी के ट्रेड आरंभ होंगे। उन्होंने निहरी में ही वन विश्राम गृह और मुख्यमंत्री लोक भवन की आधारशिलाएं भी रखीं। शिमला से वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने आज जिन विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी हैं, उन्हें निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाएगा।  जयराम ठाकुर ने कहा कि स्थिति की निगरानी के लिए उन्होंने राज्य के उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ 35 वीडियो कान्फ्रेंस आयोजित की है। महामारी के संकट को कम करने के लिए जिला अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ 14 वीडियो सम्मेलन भी आयोजित किए गए, ताकि इस संकट से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए लोगों को भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि  मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश प्रगति और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए केंद्र सरकार की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं और कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल ने क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए की विकासात्मक परियोजनाओं के शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का वर्तमान कार्यकाल राज्य के लोगों के लिए विशेष रूप से सुंदरनगर क्षेत्र के लोगों के लिए एक वरदान साबित हुआ है। तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा शिमला से, जिला भाजपा अध्यक्ष दलीप ठाकुर, मंडल भाजपा अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, विपणन बोर्ड के सलाहकार रमेश शर्मा अन्य के साथ सुंदरनगर से वीडियो कांफ्रेंसिंग में शामिल हुए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App