तीन राज्यों की पुलिस संग अपराधियों पर शिकंजा

By: कार्यालय संवाददाता-पांवटा साहिब Oct 31st, 2020 12:30 am

पांवटा साहिब में इंटर स्टेट क्राइम रोकने को बनाई रणनीति, उत्तराखंड-हरियाणा-उत्तर प्रदेश संग बनाए जाएंगे व्हाट्सऐप गु्रप

हिमाचल प्रदेश की पुलिस पड़ोसी राज्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा पुलिस के साथ सूचना का आदान-प्रदान कर इंटर स्टेट बार्डर एरिया पर क्राइम को रोकने का काम करेगी।

 इसके लिए शुक्रवार को पांवटा साहिब में विशेष रणनीति तैयार की गई। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को पांवटा साहिब में अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा राज्यों के पुलिस अधिकारियों की बैठक गुरुद्वारा पांवटा साहिब सभागार में एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस बैठक में चारों पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्रों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शिरकत की। इस दौरान अंतरराज्य स्तर पर संगठित अपराधिक नेटवर्कों द्वारा नशे की तस्करी, चोरी, नशीली दवाओं की तस्करी आदि अपराधों पर शिकंजा कसने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने का निर्णय लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि चारों राज्यों की पुलिस सांझा सूचना तंत्र स्थापित कर अपराधों से जुड़ी अहम सूचनाओं का आदान-प्रदान करेगी।

इसके अलावा उद्घोषित अपराधियों की धरपकड़ तेज की जाएगी। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अपराध पर नियंत्रण रखने के लिए चारों राज्यों की सतर्क अधिकारियों की संयुक्त बैठकों का नियमित रूप से आयोजन किया जाएगा। संयुक्त व्हाट्स ऐप गु्रप बनाकर सूचनाओं का तेजी से आदान-प्रदान किया जाएगा।

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में स्थानीय निकायों और पंचायतों के चुनावों को देखते हुए यह भी निर्णय लिया गया कि आसपास के राज्यों के अधिकारियों के सहयोग से सीमावर्ती क्षेत्रों में संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगरानी रख शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे। इस मौके पर एसपी सिरमौर अजय कृष्ण शर्मा और डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह सहित उप-पुलिस अधीक्षक यमुनानगर सुभाष चंद, उप-पुलिस अधीक्षक देहरादून दीपक सिंह, निरीक्षक अमन कुमार, निरीक्षक महेंद्र सिंह पंचकूला हरियाणा, उप-निरीक्षक अजब सिंह सहारनपुर उत्तर प्रदेश, उप-निरीक्षक जसवीर सिंह सहारनपुर उत्तर प्रदेश, निरीक्षक राजीव विकासनगर, निरीक्षक विजय कुमार पुलिस प्रभारी थाना पुरूवाला तथा उप-निरीक्षक राजेश पाल के अतिरिक्त थाना प्रभारी पांवटा साहिब आदि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App