कलौण में दो लाख के गहने उड़ा ले गए चोर

शातिरों ने रात को घर में घुसकर तोड़े ताले; सोने और चांदी के आभूषणों पर किया हाथ साफ, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

भोटा- ग्राम पंचायत मोरसु सुल्तानी के तहत आने वाले कलौण गांव में चोरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। दो घरों के ताले तोड़कर शातिर दो लाख रुपए के सोने व चांदी के गहनों पर हाथ साफ कर गए। एक परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में सोते रहे तो दूसरे परिवार घर से कहीं बाहर गया था। जो परिवार घर से बाहर था, उसके घर से भी नकदी चोरी हुई है। हालांकि पैसा कितना गायब है इसकी जानकारी पुलिस को अभी तक नहीं दी गई है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि घर में रुपए रखे हुए थे। घर के सदस्यों के लौटने के बाद पता चलेगा कि कितना पैसा घर से गायब हुआ है। जानकारी के अनुसार शनिवार रात के समय मोरसु सुल्तानी पंचायत के गांव कलौण में चोरी की घटना हुई है। एक परिवार के सदस्य एक कमरे में सो रहे थे, जबकि दूसरे कमरे का ताला तोड़कर चोर लाखों रुपए के गहने चुराकर फरार हो गए। साथ लगते घर के ताले भी तोड़ गए हैं।

उस घर के सदस्य कहीं बाहर थे। चोरी की यह वारदाता घलौण निवासी रोशन लाल के घर हुई है। ताले तोड़कर चोर रोशन लाल की बहू के सोने व चांदी के दो लाख के गहने ले उड़े। जिनमें सोने का टीका, मंगलसूत्र, सोने का क्लिप, सोने की अंगूठी, चांदी के गहनों में सात जोड़ी बच्चे के चांदी के कंगन, चांदी की दो अंगूठियां, चांदी की चेन शामिल है। चोरी की वारदात का पता सुबह चला, जब रोशन लाल ने दूसरे कमरे का दरवाजा खुला देखा। ताला टूटा देखकर उसके होश उड़ गए। जब भीतर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था तथा लॉक का ताला टूटा हुआ था। हैरानी की बात है चोरी को अंजाम देने के बाद चोर ताला भी अपने साथ ही ले गए। बाद में सूचना भोटा पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों के ब्यान कलमबद्ध किए हैं। वहीं पुलिस ने ऊना से डॉग स्क्वायड टीम भी बुलाई , लेकिन चोरी की वारदात में कोई अहम सुराग हाथ नहीं लग पाया है। चोर कैंची गेट का ताला तोड़कर अंदर घुसे और लॉकर का ताला तोड़कर गहने चोरी कर ले गए। भोटा पुलिस चौकी प्रभारी अजैब सिंह का कहना है कि मामला दर्ज कर अगामी कारवाई शुरू कर दी गई है।