बाजार बंद…ऊना में सन्नाटा

By: सिटी रिपोर्टर- ऊना Nov 30th, 2020 12:31 am

अंब, चिंतपूर्णी, मुबारिकपुर, टाहलीवाल सहित सभी कस्बों में बंद रहीं दुकानें

कोरोना महामारी के कारण इस रविवार को भी जिला के बाजार पूरी तरह से बंद रहे। ऊना मुख्यालय के मेन बाजार के साथ-साथ अंब, चिंतपूर्णी, मुब्बारिकपुर, टाहलीवाल सहित अन्य कस्बों में भी सभी दुकानदारों ने अपनी दुकाने बंद ही रखी। केवल कैमिस्ट व जरूरी सामान की दुकानें ही रविवार को खुली रहीं। चिंतपूर्णी में मंदिर खोलने व बाजार को बंद करने के निर्णय का वहां के व्यापारियों ने विरोध भी किया।  चिंतपूर्णी के व्यापारियों का कहना है कि एक तरफ तो धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी को खोला गया। जहां हजारों की संख्या में बाहरी राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे। लेकिन बाजार को बंद रखा गया।

व्यापारियों का कहना कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाऊन में ही व्यापार चौपट हो गया है। रविवार को छुट्टी होने के कारण धार्मिकस्थल चिंतपूर्णी में भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं और दुकानदारों को अच्छी इनकम होने की आस रहती है। लेकिन जिला प्रशासन के रविवार को बाजार बंद करने के निणर्य से व्यापारियों का नुक्सान ओर ज्यादा हुआ है। वहीं ऊना के मुख्य बाजार में रविवार को पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। हमेशा ही ग्राहकों से गुलजार रहने वाला जिला का बाजार रविवार को सूना रहा। बताते चलें कि कोरोना महामारी के कारण जिलाधीश ऊना ने रविवार को बाजार बंद करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन त्यौहारी सीजन में रविवार को भी बाजार खोलने की छूट दी गई थी। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अब फिर से रविवार को बाजार बंद करने के आदेश डीसी ऊना से जारी किए हैं।

केमिस्ट और जरूरी सामान की दुकानें रही खुलीं

केवल केमिस्ट व जरूरी सामान की दुकानें ही रविवार को खुली रहीं। चिंतपूर्णी में मंदिर खोलने व बाजार को बंद करने के निर्णय का वहां के व्यापारियों ने विरोध भी किया। चिंतपूर्णी के व्यापारियों का कहना है कि एक तरफ तो धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी को खोला गया। जहां हजारों की संख्या में बाहरी राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे। लेकिन बाजार को बंद रखा गया। व्यापारियों का कहना कि कोरोना महामारी के कारण हुए लॉकडाऊन में ही व्यापार चौपट हो गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App